Spotify ने मोबाइल ऐप पर 12 भारतीय भाषाओं को शामिल किया

नई दिल्ली: ग्लोबल स्ट्रीमिंग दिग्गज स्पॉटिफ ने गुरुवार को घोषणा की कि वह अब मोबाइल ऐप पर 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है और इसके साथ ही अब यह मोबाइल अनुभव पर कुल 62 भाषाओं में उपलब्ध हो चुका है।

रोल आउट की गई भाषाओं में हिंदी, गुजराती, भोजपुरी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, उर्दू और बंगाली शामिल हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, हम भारत में अपने यूजर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑडियो सामग्री लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ऐसा करने के लिए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारा अनुभव उन भाषाओं में सुलभ हो, जो हमारे यूजर्स बोलते हैं – कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहां हैं।

बयान में कंपनी की ओर से कहा गया है कि यह अपडेट सही मायने में बॉर्डरलेस ऑडियो इकोसिस्टम बनाने की हमारी प्रतिबद्धता के साथ काम करता है।

कंपनी का कहना है कि ये बाजार और भाषा विस्तार उन्हें अधिक श्रोताओं के साथ जुड़ने की अनुमति देगा।

कंपनी ने कहा कि अधिक लोगों तक पहुंचकर, हम लाखों नए क्रिएटर्स (रचनाकारों) को करियर बनाने का अवसर दे रहे हैं, जबकि पहले से मौजूद रचनाकारों को नए दर्शकों के साथ जोड़ रहे हैं।

नई भाषाएं पहले से ही वेब प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं और अब वे मोबाइल ऐप पर रोल आउट होना शुरू हो जाएंगी।

कंपनी ने कहा कि यह विस्तार हमारे यूजर्स के लिए और अधिक स्थानीय अनुभव को अनलॉक करेगा। इसके साथ ही यह अधिक श्रोताओं को उनकी मूल बोली में स्पॉटिफ तक पहुंचने की क्षमता प्रदान करेगा।

12 नई भारतीय भाषाओं के अलावा, स्पॉटिफ का मोबाइल ऐप अब रोमानियाई, स्वाहिली, स्लोवेनियाई, फिलिपिनो, सरल चीनी, पुर्तगाली और अन्य भाषाओं को भी स्पोर्ट करेगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button