राज्य राजमार्ग प्राधिकरण के विशेषज्ञों की टीम सड़क की जांच करे : अर्जुन मुंडा

खूंटी: जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री और खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा ने खूंटी-तोरपा रोड में हो रही दुर्घटनाओं को गंभरीता से लेते हुए झारखंड राज्य राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया है अभियंताओं(विशेषज्ञों) की टीम अविलंब उक्त सड़क की जांच करे। उन्होंने विभाग खूंटी-तोरपा रोड में दुर्घटनाओं को रोकने का उपाय करे।

केंद्रीय मंत्री ने निर्देश दिया कि यदि सड़क निर्माण में त्रुटि है, तो संवेदक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि खूंटी-तोरपा सड़क जानलेवा सबित हो रही है।

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार डोड़मा और तोरपा के बीच इस रोड पर तीन-चार महीनों के दौरान 22 लोग सड़क हादसों में मारे गये हैं।

स्थानी ग्रामीणों के अनुसार हल्की बारिश में भी सड़क काफी चिकनी हो जाती है। यह जानकारी जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने दी।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को तोरपा थाना क्षेत्र में चार सड़क दुर्घटनाएं हुई थी, जिनमें सेना के एक जवान और दो ट्रक चालकों की मौत हो गयी थी।

सांसद प्रतिनिधि ने बताया कि विभाग के सचिव ने आश्वस्त किया है कि बहुत जल्द खूंटी-तोरपा रोड की जांच करायी जायेगी और दुर्घटना रोकने के हर संभव प्रयास किये जायेंगे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button