तोरपा विधायक कोचे मुंडा ने इस हाई स्कूल का विधानसभा में उठाया मुद्दा, बोले…

तोरपा (Torpa ) के BJP विधायक कोचे मुंडा ने बुधवार को विधानसभा के प्रश्नकाल के दौरान सरकार से पूछा कि क्या रनिया प्रखंड के बेलकीदूरा स्थित उच्च विद्यालय (High School) का संचालन मात्र दो कमरों में हो रहा है जबकि हर कक्षा के लिए अलग-अलग कमरे का होना जरूरी है।

News Aroma Desk

BJP MLA Koche Munda: तोरपा (Torpa ) के BJP विधायक कोचे मुंडा ने बुधवार को विधानसभा के प्रश्नकाल के दौरान सरकार से पूछा कि क्या रनिया प्रखंड के बेलकीदूरा स्थित उच्च विद्यालय (High School) का संचालन मात्र दो कमरों में हो रहा है जबकि हर कक्षा के लिए अलग-अलग कमरे का होना जरूरी है।

- Advertisement -

साथ ही पहली से दसवीं तक में मात्र 71 विद्यार्थी हैं और उन्हें पढ़ाने के लिए महज दो शिक्षक कार्यरत हैं। इसके कारण बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं।

इसके जवाब में प्रभारी मंत्री Mithilesh Thakur ने कहा कि खूंटी के उत्क्रमित उच्च विद्यालय, बेलकीदूरा में कक्षा एक से कक्षा 10 तक पढ़ाई होती है। सरकार ने स्वीकार किया कि यहां सिर्फ दो कमरों में पठन-पाठन हो रहा है।

- Advertisement -

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिला योजना की अनाबद्ध निधि से दो नए अतिरिक्त कमरों की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है, जिसका निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि यदि छात्रों की संख्या बढ़ेगी, तो जरूरत के हिसाब से अन्य कमरों का भी निर्माण किया जाएगा।

इस पर विधायक कोचे मुंडा ने कहा कि इलाके के छात्र पढ़ना चाहते हैं लेकिन दो कमरों में तमाम कक्षाएं चलने की वजह से पढ़ाई में दिक्कत होती है। इस वजह से सक्षम अभिभावक अपने बच्चों को दूसरे स्कूलों में भेजते हैं या फिर उनकी पढ़ाई बंद हो जाती है। कोचे मुंडा ने बताया कि विभागीय मंत्री (Departmental Minister) ने आश्वस्त किया है कि उस स्कूल के लिए पर्याप्त संख्या में कक्षाओं का निर्माण कराया जाएगा।

हमें Follow करें!

x