भारत

जब तक राहुल गांधी माफी नहीं मांगते, संसद में बोलने का नहीं मिलेगा मौका

नई दिल्ली: लंदन (London) के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी (Cambridge University) में दिए गए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विवादित बयान पर संसद में हंगामे के बीच लगातार दूसरे दिन लोकसभा (Lok Sabha) और राज्‍यसभा (Rajya Sabha) की कार्यवाही (Proceeding) स्थगित कर दी गई।

BJP के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को तब तक सदन में बोलने नहीं देंगे, जब तक कि वह London में भारतीय लोकतंत्र (Indian democracy) पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांग लेते।

संसद के दोनों सदनों को आज फिर से स्थगित कर दिया गया। BJP सांसद ज़ोरदार नारों के बीच, राहुल गांधी से Cambridge University में अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग कर रहे हैं।

जब तक राहुल गांधी माफी नहीं मांगते, संसद में बोलने का नहीं मिलेगा मौका Until Rahul Gandhi apologizes, he will not get a chance to speak in Parliament.

विपक्षी दल भी लगातार कर रही है वार

वहीं, विपक्षी दल भी कई मुद्दों पर सरकार को घेर रही हैं। कांग्रेस का आरोप है कि आज सदन की कार्यवाही के ऑडियो को म्यूट (Mute Audio) कर दिया गया, जबकि संसद के अंदर अफरातफरी मची हुई थी।

कांग्रेस ने राहुल गांधी के इस आरोप को दोहराते हुए कि संसद में विपक्षी नेताओं के माइक्रोफोन म्यूट कर दिए गए थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर कटाक्ष किया।

जब तक राहुल गांधी माफी नहीं मांगते, संसद में बोलने का नहीं मिलेगा मौका Until Rahul Gandhi apologizes, he will not get a chance to speak in Parliament.

राहुल गांधी अपने ऊपर लगे आरोपों का देना चाहते हैं जवाब

राहुल गांधी को आज दूसरी बार Lok Sabha में देखा गया, क्योंकि उनकी टिप्पणियों पर विवाद छिड़ हुआ है, लेकिन सदन को अगले सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दिया गया, इससे पहले कि कोई कामकाज हो पाता।

राहुल गांधी ने कहा है कि वह सदन के अंदर अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देना चाहते हैं, लेकिन BJP इस पर अड़ी है कि वह पहले माफी मांगें।

राहुल गांधी का बयान घृणित और गंभीर अपमानजनक

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shahzad Poonawala) ने राहुल गांधी की टिप्पणी को “घृणित और गंभीर अपमानजनक” बताते हुए कहा कि संसद में जाने से पहले गांधी को बाहर माफी मांगनी चाहिए।

उन्‍होंने ट्वीट (Tweet) किया- “यह दुख की बात है कि 1 परिवार पर अहंकार संसद के संस्थान से ऊपर है? राहुल ने विदेशी धरती पर विदेशी हस्तक्षेप (Foreign Intervention) की मांग कर हमारी संप्रभुता के खिलाफ एक घिनौनी और गंभीर आपत्तिजनक टिप्पणी (Offensive Remarks) की है। अगर वह संसद के प्रति गंभीर हैं, तो उन्हें संसद का सहारा लेने से पहले तुरंत बाहर माफी मांगनी चाहिए थी। आप संसद को कमजोर नहीं कर सकते और फिर इसका सहारा नहीं ले सकते। पहले माफ़ी मांगो देश से।”

जब तक राहुल गांधी माफी नहीं मांगते, संसद में बोलने का नहीं मिलेगा मौका Until Rahul Gandhi apologizes, he will not get a chance to speak in Parliament.

राहुल गांधी के माफी मांगने की मांग कर रही है। इस बीच BJP के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी भारत के खिलाफ काम करने वाले “टूलकिट का स्थायी हिस्सा” बन गए हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता को भारत के आंतरिक मामलों में विदेशी ताकतों से ‘हस्तक्षेप’ की मांग करने के लिए माफी मांगनी होगी।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी दिया बयान

केन्द्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Singh Thakur)ने राहुल गांधी के मुद्दे पर कहा कि राहुल गांधी कभी-कभी सच बोलते हैं। जैसा उन्होंने कल कहा, “Unfortunate (दुर्भाग्य से) वह सांसद हैं।

सही मायनों में वह Unfortunate सांसद है, क्योंकि वह सदन का हिस्सा हैं और उसी को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। सदन में होंगे तो शायद कुछ कर पाएंगे।

उनको यह पता नहीं कि हाउस जो है प्रक्रिया से चलता है, नीतियों से चलता है। मैं रूल्स के बुकलेट (Booklet) भी उनको देने के लिए लेकर आया था, लेकिन सदन में होंगे तो समझेंगे वह पढ़ते ही नहीं हैं।

वह संसद (Parliament) में बहुत कम आते हैं। एक के बाद एक दूसरा झूठ बोलना उनकी आदत बन गई है। आप झूठ बोलें और यहां दिखाए कि आप सदन से बड़े हैं देश से बड़े हैं, ऐसा नहीं है। इसके लिए उनको बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker