झारखंड

अखिलेश यादव के चंदा वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार की शाम लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा ने चंदा यात्रा शुरू की है और लोगों से भारी भरकम धन प्राप्त कर रही है। इस पर काफी हंगामा हुआ।

उन्होंने कहा, पीएम मोदी कुछ नेताओं को आंदोलन जीवी कह रहे हैं, लेकिन चंदाजीवी के बारे में क्या.. जो लोग लोगों से धन इकट्ठा करते हैं, उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा (दान) के संग्रह के संदर्भ में कहा।

यादव की चंदा की टिप्पणी से सदन में हंगामा हुआ क्योंकि सत्तापक्ष के सदस्यों ने सपा नेता के खिलाफ नारेबाजी की और सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया।

ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने अपने भाषण के बाद कहा कि देश भर से राम मंदिर के लिए योगदान दिया जा रहा है।

लोग अपनी सरासर भक्ति से बाहर मंदिर के निर्माण के लिए योगदान कर रहे हैं।

इसकी आस्था (आस्था) जिसके कारण एक विशाल संग्रह हुआ है।

राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने स्पष्ट किया, यहां तक कि खुद सहित कई मंत्रियों ने चंदा दिया है।

इससे पहले यादव ने एमएसपी का मुद्दा उठाया था और आरोप लगाया था कि यूपी में योगी सरकार ने किसानों को उनकी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य देने से समर्थन दिया था।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और सत्तारूढ़ दल के कई शीर्ष नेता यूपी का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन अभी भी राज्य में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से वंचित किया जा रहा है ।

पीएम के निर्वाचन क्षेत्र में भी किसानों की दुर्दशा पर ध्यान देने की जरूरत है लेकिन योगी सरकार अन्नधाता (किसानों) के प्रति संवेदनहीन लगती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker