भारत

हमें उम्मीद के साथ आगे बढ़ना है: ममता बनर्जी

नई दिल्ली: ममता बनर्जी ने दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठकों का सिलसिला शुरू किया है। दिल्ली में मौजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर तो कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि हमें उम्मीद के साथ आगे बढ़ना चाहिए। यदि उम्मीद नहीं है तो जिंदगी बर्बाद हो जाती है।

ममता बनर्जी ने बताया कि वह बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने जा रही हैं। सोनिया गांधी ने ममता बनर्जी को चाय पर बुलाया है। ममता बनर्जी ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान हम चाय पर चर्चा करेंगे।

सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने के विषय पर ममता बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी देर है लेकिन इसकी प्लानिंग तो पहले से ही करनी पड़ती है। वैसे भी अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव है, पंजाब में चुनाव है, त्रिपुरा में चुनाव है। त्रिपुरा में तो हमारे लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है।

सभी राजनीतिक दलों को एक साथ लाने के प्रयास पर ममता बनर्जी ने कहा कि हमें उम्मीद के साथ ही आगे बढ़ना होता है। उन्होंने कहा यदि उम्मीद नहीं रहती है तो जिंदगी बर्बाद हो जाती है।

वहीं ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि मैं ममता जी को बधाई देने आया था। बंगाल में मिली चुनावी जीत के बाद उन्हे बधाई दी।

देश के मौजूदा हालात पर ममता बनर्जी से चर्चा हुई। इसके साथ ही महंगाई जैसे विषयों पर भी चर्चा की गई। कमलनाथ ने कहा कि ममता जी से मेरे पुराने रिश्ते हैं। उनकी बंगाल में हुई जीत ने देश को एक संदेश दिया है। ममता बनर्जी सच के साथ खड़ी हैं।

उधर कांग्रेस आनंद शर्मा ने ममता बनर्जी को लोकतंत्र की इस लड़ाई में महत्वपूर्ण साथी बताया। उन्होंने कहा कि सभी समान विचारधारा वाले दलों को आपस में बात करनी चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker