भाजपा ने पश्चिम बंगाल में सांसद लॉकेट चटर्जी को दी बड़ी जिम्मेदारी, अब आगे…

भाजपा की एक राज्य समिति के सदस्य ने कहा कि ये कार्यभार 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले प्रमुख नेतृत्व पदों पर अधिक महिलाओं को लाने के पार्टी के राष्ट्रीय फोकस के अनुरूप हैं

News Aroma

MP Locket Chatterjee: महिला नेतृत्व पर ध्यान केंद्रित करते हुए भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य में पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में बड़ा फेरबदल किया है, इसमें दो महिला निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रमुख नेतृत्व पदों पर लाया गया है।

पहली हैं अभिनेता से नेता बनीं और हुगली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की लोकसभा सदस्य लॉकेट चटर्जी (Locket Chatterjee)। उन्हें उत्तरी बंगाल के बीरभूम, पूर्वी बर्दवान, पश्चिम बर्दवान और बांकुरा जैसे कुछ महत्वपूर्ण जिलों को कवर करने वाले एक संगठनात्मक जिले का संयोजक बनाया गया है।

इसी तरह, फैशन-डिजाइनर से राजनेता बनीं और आसनसोल (दक्षिण) से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल (Agnimitra Paul) को पार्टी के महत्वपूर्ण संगठनात्मक जिले कोलकाता का संयोजक बनाया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रविवार और सोमवार को कोलकाता की निर्धारित यात्रा से पहले इस घटनाक्रम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य पश्चिम बंगाल में पार्टी की संगठनात्मक ताकत और कमजोरियों का जायजा लेना है।

समिति के सदस्य ने कहा…

भाजपा की एक राज्य समिति के सदस्य ने कहा कि ये कार्यभार 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले प्रमुख नेतृत्व पदों पर अधिक महिलाओं को लाने के पार्टी के राष्ट्रीय फोकस के अनुरूप हैं।

दरअसल, BJP की पश्चिम बंगाल इकाई ने 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में राज्य की 42 सीटों में से कम से कम 12 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का लक्ष्य रखा है।

भाजपा राज्य समिति के सदस्य ने कहा,“एक आदर्श स्थिति यह होगी कि हम 42 लोकसभा सीटों में से 14 पर महिला उम्मीदवारों को नामांकित कर सकें, यह देखते हुए कि राष्ट्रीय स्तर पर हमारी पार्टी का लक्ष्य कम से कम 33 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारना है। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो भी इस बार हमारा लक्ष्य कम से कम 12 लोकसभा सीटों (Lok Sabha seats) पर महिला उम्मीदवारों को नामांकित करना है।”

2019 में, भाजपा ने कुल पांच उम्मीदवार मैदान में उतारे, इनमें से अभिनेता से नेता बनीं लॉकेट चटर्जी और देबाश्री चौधरी (Locket Chatterjee and Debashree Chaudhary) निर्वाचित हुईं।

हमें Follow करें!

x