बिजनेस

Wipro ने 400 से अधिक नए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

मुंबई: IT दिग्गज Wipro ने आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाओं (Internal Assessment Examinations) में खराब प्रदर्शन के लिए 400 से अधिक नए कर्मचारियों (New Employees) को नौकरी से निकाल दिया है।

कंपनी ने सभी प्रभावित कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर (Termination Letter) जारी किया है और कहा है कि पर्याप्त प्रशिक्षण के बावजूद वे प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि टर्मिनेशन लेटर में कहा गया था कि कर्मचारियों को प्रशिक्षण लागत के 75,000 रुपये का भुगतान करना होगा, जो कंपनी ने उन पर खर्च किया है। लेकिन राशि माफ की जा रही है।

Wipro ने 400 से अधिक नए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला: Wipro fired more than 400 new employees

IT दिग्गज खुद को उच्चतम मानकों पर रखने में गर्व महसूस करता

पत्र में लिखा है, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 75,000 रुपये की प्रशिक्षण लागत जो आप भुगतान करने के लिए उत्तरदायी हैं, उसे माफ कर दिया जाएगा।

मामले में टिप्पणी करते हुए IT दिग्गज ने स्पष्ट किया कि वह खुद को उच्चतम मानकों पर रखने में गर्व महसूस करता है।

Wipro ने 400 से अधिक नए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला: Wipro fired more than 400 new employees

निश्चित स्तर की प्रवीणता की उम्मीद

प्रवेश स्तर के प्रत्येक कर्मचारी से उनके कार्य के निर्दिष्ट क्षेत्र में एक निश्चित स्तर की प्रवीणता की उम्मीद की जाती है।

मूल्यांकन प्रक्रिया में ग्राहकों की आवश्यकताओं और संगठन के व्यावसायिक उद्देश्यों के साथ कर्मचारियों को संरेखित करना शामिल है।

यह मूल्यांकन प्रक्रिया, व्यवस्थित और व्यापक, कंपनी से कर्मचारियों की सलाह, पुनप्र्रशिक्षण और अलगाव जैसी कार्रवाइयों की एक श्रृंखला के बाद होती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker