अजब गज़ब

स्विमिंग पूल में महिलाओं को मिली टॉपलेस होकर नहाने की इजाजत

Swimming Pool Topless Women : स्विमिंग पूल (Swimming Pool) में अक्सर लोग नहाने के साथ-साथ मौज-मस्ती करते हैं। आजकल तो बड़े-बड़े होटलों और सोसाइटीज (Hotels and Societies) में बिना स्विमिंग पूल (Swimming Pool) के लोगों का काम ही नहीं चलता।

लोग घर खरीदना भी उसी जगह पर चाह रहे हैं, जहां सारी सुविधाएं मौजूद हों और जिसमें Swimming Pool भी शामिल हो।

वैसे आमतौर पर तो Swimming Pool में पुरुष और महिलाओं दोनों को साथ-साथ नहाने की इजाजत होती है, पर किसी को भी बिना कपड़ों के नहाने की इजाजत नहीं होती, लेकिन जर्मनी की राजधानी (Capital of Germany) बर्लिन (Berlin) में अब कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा, क्योंकि यहां महिलाओं को Swimming Pool में Topless होकर नहाने की इजाजत मिल गई है।

स्विमिंग पूल में महिलाओं को मिली टॉपलेस होकर नहाने की इजाजत- Women allowed to go topless in swimming pool

राज्य सरकार ने दी अनुमति

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य सरकार ने बीते गुरुवार को ही यह घोषणा की है कि में महिलाओं को शहर के Public Swimming Pool में Topless जाने की अनुमति दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि एक महिला ने स्विमिंग पूल में महिलाओं और पुरुषों के बीच होने वाले भेदभाव की शिकायत की थी, जिसके बाद Berlin Government ने ये बेहद ही अजीबोगरीब फैसला लिया।

स्विमिंग पूल में महिलाओं को मिली टॉपलेस होकर नहाने की इजाजत- Women allowed to go topless in swimming pool

महिलाओं ने की थी समान व्यवहार की मांग

बर्लिन सीनेट फॉर जस्टिस, डायवर्सिटी एंड एंटी-डिस्क्रिमिनेशन (Diversity and Anti-Discrimination) ने कहा कि महिला ने सीनेट के लोकपाल कार्यालय में समान व्यवहार की मांग की और कहा कि पुरुषों की तरह महिलाओं को भी Topless होकर तैरने की इजाजत दी जाए।

सीनेट ने कहा कि शहर के Public Pool चलाने वाले बर्लिनर बैडरबेट्रीबे (Berliner Baderbetriebe) ने कपड़ों से जुड़े नियमों को बदलने का फैसला किया है।

वहीं, लोकपाल प्रमुख डोरिस लेब्स्चर (Doris Liebscher) ने कहा, ‘लोकपाल का कार्यालय बैडरबेट्रीबे (Baderbetriebe) के फैसले का बहुत स्वागत करता है, क्योंकि यह सभी बर्लिनवासियों (Berliners) के लिए समान अधिकार स्थापित करता है, चाहे वो पुरुष हो या महिला’।

स्विमिंग पूल में महिलाओं को मिली टॉपलेस होकर नहाने की इजाजत- Women allowed to go topless in swimming pool

कई महिलाओं ने किया था अर्धनग्न होकर नहाने का प्रयास

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Berlin में पहले भी महिलाएं अर्धनग्न (Half Naked) होकर नहाने का प्रयास करती थीं, लेकिन उन्हें या तो खुद को ढंकने की सलाह दे दी जाती थी या फिर उन्हें Swimming Pool से जाने को कह दिया जाता था और कभी-कभी तो उनके दोबारा वहां आने पर ही प्रतिबंध लगा दिया जाता था, पर अब उन्हें इसको लेकर छूट मिल गई है कि वो Topless होकर नहा सकती हैं।

हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि Berlin में Topless होकर नहाने वाला ये नया नियम कब से लागू होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker