हो जाएं सावधान! झारखंड में ठगों ने अपनाया नया पैंतरा, TATA ग्रुप में नौकरी के नाम पर मांगे जा रहे 2650 रुपए

News Aroma Media

रांची:  निजी क्षेत्र में नौकरी (Job) की तलाश कर रहे युवाओं और लोगों को यह खबर अलर्ट करने वाली है।

जी हां! देश ही नहीं विदेश में जानी-पहचानी कंपनी टाटा गु्रप (Tata Group) की विभिन्न कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर बड़े पैमाने पर ठगी की जा रही है।

इस तरह की सूचनाएं प्रसारित की जा रही हैं कि नौकरी के नाम पर आवेदकों से 2650 रुपए मांगे जा रहे हैं। हालांकि मामला का पता चलने पर टाटा ग्रुप ने भी इसे फर्जी बताया है।

टाटा ग्रुप्स ग्रोथ स्ट्रेटेजिस (Tata Group’s Growth Strategies) के नाम से लेटर हेड में सूचना को प्रकाशित कर सोशल मीडिया, पर्सनल वाट्सएप ग्रुप में लगातार प्रसारित किया जा रहा है। जिसे टाटा ग्रुप ने भी फर्जी बता दिया है। कहा है कि कंपनी ऐसा कुछ नहीं कर रही है।

इन पदों पर भर्ती की फैलाई जा रही अफवाह

वायरल (viral) हो रही फर्जी सूचना में लिखा गया है कि टाटा ग्रुप की देश भर की 30 कंपनियों के 126 प्लांट के 1600 ब्रांच और 4000 सेंटर में हेल्पर से लेकर इंजीनियरिंग, सॉफ्टवेयर डेवलपर, सुपरवाइजर व ऑफिसर ग्रेड के पदों पर चयन किया जाएगा।

अफवाहों में वेतन का भी निर्धारण

किसी भी पद आवेदन के लिए 2650 रुपये आवेदन शुल्क की मांग की गयी। वहीं, वेतनमान के तौर पर प्रतिमाह 18,500 से 96,500 रुपये देने की बात लिखी गयी है.

आवेदन के लिए टाटा ग्रुप्स ह्यूमन रिसोर्स कॉरपोरेट ऑफिस (Tata Groups Human Resource Corporate Office) एड्रेस, बांबे हाउस 24, होमी मोदी स्ट्रीट, मुंबई महाराष्ट्र का पता लिखा गया है।

हैरानी की बात है कि इसमें टाटा ग्रुप की सभी कंपनियों के नाम तक लिखे गए हैं। हैरानी की बात है कि विस्तारा का भी इसमें नाम शामिल किया गया है।

कोई भी निजी कंपनी नहीं मांगती शुल्क

आपको बता दें कि देशभर में कोई भी कंपनी कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं मांगती है। विशेषकर टाटा ग्रुप किसी भी नियुक्त की सूचना अपने ऑफिशियल वेबसाइट (official website) पर जारी करती है।q

हमें Follow करें!

x