Kolkata Knight Riders के लिए कमिंस और फिंच पहले पांच मैचों में नहीं खेलेंगे

News Desk

मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य मेंटर डेविड हसी ने बुधवार को पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और एरोन फिंच पाकिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के कारण आईपीएल 2022 के पहले पांच मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

कोलकाता अपने पहले पांच मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के खिलाफ खेलेगी।

हसी ने कहा, आप चाहते हैं कि आपके लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध हों। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट होते रहना चाहिए। हर क्रिकेटर को अपने देशों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहिए और उनकी प्रतिबद्धताएं इस तरह से हैं। मुझे लगता है कि वे (कमिंस और फिंच) पहले पांच मैचों से चूक जाएंगे। लेकिन वे क्रिकेट के लिए तैयार होंगे।

कोलकाता के नए कप्तान श्रेयस अय्यर के बारे में बात करते हुए जो फ्रेंचाइजी द्वारा मेगा नीलामी में 12.25 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद टीम में शामिल हुए हसी ने उन्हें जन्म से ही लीडर करार दिया है।

उन्होंने कहा, श्रेयस एक जन्मजात लीडर है, जिस तरह से वह मैदान पर आते हैं और कमान संभालते हैं। उसे सभी खिलाड़ियों का सम्मान बढ़ता है। पैट को अच्छी तरह से जानने के बाद, वह एक अच्छे उपकप्तान होंगे।

उन्होंने कहा, जिस तरह से श्रेयस ने दिल्ली के लिए अतीत में कप्तानी की है, उसके पास बहुत अच्छा क्रिकेट दिमाग और एक अच्छा दृष्टिकोण है। मुझे लगता है कि वह खुद को बहुत अच्छी तरह से व्यक्त करने जा रहे हैं। यह बहुत अच्छा है।

यह पूछे जाने पर कि क्या कोलकाता में विकेटकीपिंग विभाग में एक प्रमुख खिलाड़ी की कमी है, हसी ने विकल्प के रूप में सौराष्ट्र के विकेटकीपर-बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन और इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स का उल्लेख किया।

हसी ने आईपीएल 2022 में कोलकाता के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अजिंक्य रहाणे का भी समर्थन किया, खासकर भारत के लिए टेस्ट में खराब फॉर्म के बाद और मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद।

हमें Follow करें!

x