झारखंड हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी जज गिरफ्तार

News Alert

रांची: झारखंड हाईकोर्ट (High Court) में नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों को अपनी जाल में फंसाकर उनसे पैसों की ठगी (Cheating) करने वाले एक फर्जी जज को रांची पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

पुलिस ने इस फर्जी जज (Fake Judge) की गिरफ्तारी जगन्नाथपुर इलाके से की है। गिरफ्तार ठग का नाम अतुल शर्मा है जो मूल रूप से राजस्थान के जयपुर का रहने वाला है।

ठगी के मामले में चार बार जेल जा चुका है अतुल,

अतुल शर्मा ने Jharkhand High Court में Clerk की नौकरी देने के नाम पर एक दर्जन से ज्यादा लोगों से लाखों की ठगी (Cheating) की है।

अतुल शर्मा इससे पहले भी झारखंड के चाईबासा और जमशेदपुर से ठगी के मामलों में चार बार जेल जा चुका है। चाईबासा में अतुल को एक तांत्रिक के रूप में भी जाना जाता है। इस मामले में भी वह जेल जा चुका है।

मोहल्ले में अपनी धाक जमाने के लिए कोर्ट के ड्रेस में ही रहता था अतुल

 

फिलहाल वह जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के लटमा में किराए के मकान पर रह रहा था। मकान मालिक से लेकर आसपास के रहने वाले सभी लोगों को उसने यह बताया था कि वह झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में APP के पद पर है और जल्द ही सिविल कोर्ट में जज बनने वाला है। जज के पद पर उसका चयन हो चुका है।

कोर्ट नंबर 7 में ज्वाइन करेगा। मोहल्ले में अपनी धाक जमाने के लिए अतुल शर्मा कोर्ट के ड्रेस में ही रहता था।

इसी वेशभूषा का फायदा उठाते हुए उसने मोहल्ले में रहने वाले कई बेरोजगार युवकों को झांसा दिया कि वह हाईकोर्ट में उनकी नौकरी (JOB) लगवा सकता है।

जब ठगी का शिकार हो चुके युवकों की नहीं लगी नौकरी तो वे पहुंच गए थाने

अतुल अपने आप को जज बता कर एक दर्जन युवाओं को अपने झांसे में ले चुका था। इस दौरान वह नौकरी (JOB) के नाम पर पैसे भी वसूल रहा था, लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी जब पैसे देने वाले युवकों की नौकरी (JOB) नहीं लगी, तब उन्हें अतुल पर शक हुआ।

इसके बाद इन लोगों ने इस मामले की थाने में शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस फर्जी जज (Fake Judge) को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

हमें Follow करें!

x