खेलमंत्री अनुराग ने ओलंपिक के लिए 88 सदस्यीय दल को रवाना किया

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ओलंपिक के लिए रवाना होने वाले 54 एथलीटों सहित 88 सदस्यीय भारतीय दल को औपचारिक तौर पर रवाना किया गया।

केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेलमंत्री अनुराग ठाकुर और युवा कार्यक्रम एवं खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रामाणिक ने एथलीटों को संबोधित किया गया और उन्‍हें शुभकामनाएं दीं।

8 खेलों यानी बैडमिंटन, तीरंदाजी, हॉकी, जूडो, तैराकी, भारोत्तोलन, जिम्नास्टिक और टेबल टेनिस से संबधित एथलीट एवं सहयोगी स्टाफ नई दिल्ली से टोक्यो के लिए रवाना हुए।

समारोह में भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा, भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता और भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए समारोह में केवल उन्‍हीं गणमान्य व्यक्तियों एवं अन्य अधिकारियों को प्रवेश की अनुमति थी जिनकी कोविड जांच रिपोर्ट नकारात्मक थी।

टोक्यो ओलंपिक दल 127 एथलीटों के साथ भारत का अब तक का सबसे अधिक खिलाड़ियों वाला दल होगा।

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘जब आप ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने जाते हैं तो यह आपके लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण होता है।

यह आपके अनुशासन, दृढ़ संकल्प एवं समर्पण के कारण संभव हुआ है और इसीलिए आप यहां टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मुझे विश्‍वास है कि जब आप मैदान में होंगे, जब आप प्रतिस्‍पर्धा में भाग ले रहे होंगे, तो आप अपनी पूरी ऊर्जा, दृढ़ संकल्प और प्रेरणा के साथ वहां होंगे। जैसा कि पीएम मोदी ने कहा कि बिल्‍कुल खुले दिमाग के साथ जाएं। 135 करोड़ भारतीय आपके साथ हैं, उनकी शुभकामनाएं और आशीर्वाद आपके साथ हैं।

युवा कार्यक्रम एवं खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रामाणिक ने कहा, ‘आपके पूरे जीवन के प्रयासों और तैयारियों ने आज आपको इस मुकाम तक पहुंचाया है।

आप दुनिया के सबसे बड़े खेल मंच टोक्यो ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने जा रहे हैं और इस अवसर पर मैं आपको पूरी तरह आवश्‍वस्‍त करता हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में और 135 करोड़ भारतीयों की उम्‍मीदों के साथ ओलंपिक में प्रतिस्‍पर्धा करने के दौरान आपको सभी का पूरा आशीर्वाद मिलेगा।

इस अवसर पर भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा और भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने भी एथलीटों को संबोधित किया।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button