कर्क, कुंभ और मीन राशि के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी कार्यक्षेत्र में तरक्की

Digital Desk

Daily Horoscope: आज 17 मई दिन शुक्रवार (Friday) के राशिफल (Horoscope) के अनुसार आज का दिन कर्क (Cancer), कुंभ (Aquarius) और मीन (Pisces) राशि के जातकों के लिए बेहद ही लाभप्रद रहने वाला है।

- Advertisement -

आज चंद्रमा का संचार सिंह उपरांत कन्या राशि में होगा।

चंद्रमा के इस गोचर से आज चंद्रमा का सूर्य, शुक्र और बुध के साथ नवम पंचम योग बनेगा। साथ ही आज तीन शुभ योगों का भी निर्माण होगा।

- Advertisement -

आज मेष राशि में बैठे सूर्य और बुध बुधादित्य राजयोग बनाएंगे। जबकि बुध और शुक्र लक्ष्मी नारायण योग बनाएंगे और तीनों की ग्रह मिलकर त्रिग्रह योग का निर्माण करेंगे।

तो चलिए जानते हैं आज का दिन मेष से मीन (Aries to Pisces) तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries)

आज मेष राशि में बना बुधादित्य और शुक्रादित्य योग इनके लिए लाभकारी रहेगा। आपको आज बुद्धि कौशल से सुख संपत्ति और भौतिक साधनों की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार में आज आपको खूब फायदा मिलेगा। आपकी कोई डील जो अटक रही थी वह फाइनल हो सकती है, आपको प्रयास जरूर करना चाहिए। रिश्तेदारों से आपको उपहार मिल सकता है और आपके वैवाहिक जीवन में प्यार बना रहेगा। नौकरीपेशा लोग काफी व्यस्त रहेंगे और काम की सराहना होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा और जोश में आकर कोई भी कार्य नहीं करना चाहिए। आपको अपनी दैनिक गतिविधियों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंदों को वस्त्र एवं भोजन दान करें।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद और सामान्य रहेगा। आपको पारिवारिक जीवन में आज माता की ओर से लाभ और सहयोग मिल सकता है। कारोबार में आज आपकी कमाई आपको आनंदित करेगी। आज आपके लिए पैसे कमाने के कुछ नए रास्ते और स्रोत बन सकते हैं। आप अपने कारोबार व्यापार को बढाने के लिए भी आज काम कर सकते हैं। वैसे आज आपको कार्यक्षेत्र में सतर्कता बनाए रखने की जरूरत है। किसी के दबाव में आकर कारोबार और डील में पैसा न लगाएं। वैवाहिक जीवन में आपके आज प्रेम और सहयोग बना रहेगा। आपकी लव लाइफ भी आज रोमांटिक रहेगी।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। कृष्णा भगवान को माखन-मिश्री का भोग लगाएं।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। राशि स्वामी बुध आज सूर्य के साथ बुधादित्य योग बना रहे हैं जो आपके लिए लाभकारी रहेगा। आज आपको अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी और आपका अच्छा प्रदर्शन आपको आगे बढ़ने का रास्ता दिखाएगा। आज आपको अपने निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को आज अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी और पद वृद्धि का लाभ मिल सकता है। आज आपको आपको संपत्ति से जुड़ा कोई बड़ा सौदा करने का मौका मिल सकता है। जो लोग प्रॉपर्टी में निवेश करना चाह रहे हैं उनके लिए दिन पक्ष में दिख रहा है। लव लाइफ में आपके प्रेम और सहयोग बना रहेगा।

- Advertisement -

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपको अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी और किसी नए प्रोजेक्ट की कमान संभालने का मौका मिल सकता है। नौकरी में आज अधिकारी वर्ग का आपको सहयोग प्राप्त होगा। शेयर बाजार से जुड़ा काम करने वाले लोगों को आज अपने निवेश से अच्छा मुनाफा मिल सकता है। बिजनेस में पैसा कमाने के कई मौके मिलेंगे और आप अपनी सफलता का आनंद उठाएंगे। प्रेमीजनों के लिए आज का दिन रोमांस से भरपूर रहेगा। आज आपको किसी रोमांटिक डिनर डेट पर जाने का मौका मिल सकता है। आप अपने पार्टनर के साथ सुकून भरे पलों का आनंद लेंगे और आपको अपनी भविष्य की योजनाएं बनाने का भी मौका मिलेगा। लेकिन आपके लिए सलाह है कि सेहत के मामले में आज लापरवाही करने से बचें।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। शिव मंत्र का जप करें अथवा शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रूप से अनुकूल रहेगा। इनके लिए आज सितारे कहते हैं कि आपको आज सकारात्मक सोच रखना चाहिए और भावुकता पर कंट्रोल करना चाहिए। आज आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं। अच्छी बात यह रहेगी कि आपको आज दोस्तों और परिचितों से आवश्यक सहयोग भी मिलेगा। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आज आपको अपना काम पूरा करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। आर्थिक मामलों में किया गया प्रयास सफल होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा भी आपकी बढेगी। लेकिन सेहत के मामले में आपको अपना ध्यान रखना चाहिए और खान पान संबंधी मामलों में लापरवाही से बचना होगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मानसिक उलझन वाला रहेगा। आपको अपने काम में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, किसी गलत निर्णय की वजह से आपको नुकसान हो सकता है। आपको निजी और व्यावसायिक जीवन में तालमेल बनाए रखने के लिए आज बेहतर प्रबंधन क्षमता का प्रयोग करना होगा। इसके लिए आपको खुद पर और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। आपको अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा लेकिन आपको अपने निवेश को लेकर सावधान रहना चाहिए। लव लाइफ के मामले में आज प्रेमी से किसी बात को लेकर कहासुनी और मतभेद होने की आशंका है।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। खाने पीने की चीजों का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला राशि (Libra)

आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए लाभप्रद और अनुकूल रहेगा। आज आपको अपने सपने साकार करने का मौका मिल सकता है। आज आपके करियर के लिए सुनहरे अवसर सामने आ सकते हैं और आपको इन अवसरों का सही समय पर उपयोग करने के लिए तत्पर रहना होगा। आज आज शिक्षा प्रतियोगिता में अपनी मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा और आप अपने क्षेत्र में नाम कमा सकते हैं। आपको बिजनेस क्षेत्र में आगे बढ़ने का भी आज अच्छा मौका भी मिलेगा। दिन भर की भागदौड़ के बाद शाम को आपको अपनों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है, जो आपको सुकून और मानसिक शांति प्रदान करेगा। कला और वाणी की कुशलता से आज आप लाभ पा सकेंगे।

आज भाग्य 81%आपके पक्ष में रहेगा। श्रीसूक्त का पाठ करना आज आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत शुभ और लाभकारी रहने वाला है। आपको अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी। आज आपको अपने निर्णय और प्रयास में कामयाबी मिलेगी जिससे आपका आत्मविश्वास बढेगा। आपको अपने शत्रुओं से लेकिन सतर्क और सावधान रहना होगा। आपको किसी भी व्यक्ति पर जरूरत से ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए नहीं तो धोखा मिल सकता है। आज आपको अपने जीवन में अधिक धैर्य रखना होगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहस करने से भी बचना चाहिए। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। कमाई आपकी आज अच्छी होगी लेकिन खर्च पर भी आपको नियंत्रण रखने की जरूरत है। छात्र आज पढाई के साथ मनोरंजन कार्यक्रम का भी आनंद ले सकते हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला सा रहने वाला है। आज आपको कुछ नया करने की बजाय अपने पुराने काम पर ध्यान होगा और कुछ पुराने मामलों को समेटना होगा। आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा। आपको अपना समय और पैसा बचाने की आवश्यकता हो सकती है। कुछ अचानक आने वाले खर्च आपका बजट बिगाड़ सकते हैं। आज आपको अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता होगी क्योंकि जीवनसाथी को आपके साथ सहयोग की जरूरत रहेगी। आज का दिन आपके लिए थकान भरा भी रहेगा, आपको कार्यक्षेत्र में किसी समस्या को सुलझाने के लिए काफी परिश्रम करना होगा। कारोबार में आज आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। आज आपको पैसों के लेन-देन में भी सावधानी बरतनी होगी।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव का जलाभिषेक करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। आज आपको कुछ ऐसा मिलेगा जो आपके लिए जीवन भर यादगार बना रहेगा। आपकी अधूरी इच्छाएं आज पूरी हो सकती हैं और आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। इससे आपकी सेहत पर भी अच्छा असर पड़ेगा। आज आपको किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की खुशी होगी। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा, कोई नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। आज इस राशि जातक शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाएंगे और इन्हें कुछ नया सीखने का भी मौका मिलेगा। लव लाइफ में आज प्रेमी के साथ आपका यादगार पल बीतेगा।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वालों के लिए आज सितारे कहते हैं कि आज आपको अपने काम में संयम बरतने की आवश्यकता होगी। आपको अपने विचारों पर नियंत्रण रखना होगा और किसी के प्रति अपना विचार सोच समझकर देना होगा। आपको अपने आसपास के लोगों से धैर्य और समझदारी से बात करनी होगी। आज आप कमाई बढ़ाने के लिए नए स्रोत और साधनों की भी तलाश कर सकते हैं। आपको अपने निवेश पर ध्यान देना चाहिए और सोच-समझकर निर्णय लेना चाहिए। आज आपको घरेलू कामकाज में भी संयम बरतने की जरूरत पड़ सकती है। लव लाइफ के मामले में आज का दिन रोमांस से भरपूर रहने वाला है। संतान की शिक्षा और सेहत को लेकर आज आपको चिंता हो सकती है। धर्म कर्म के कार्यों में आपकी रुचि रहेगी।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आज आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी और आप अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों को आसानी से पार कर पाएंगे। आज आपको अपने परिवार और दोस्तों से भरपूर सहयोग मिलेगा। सितारे यह भी कहते हैं कि आज आपको कुछ रुचिकर भोजन का आनंद मिल सकता है। आप अपने प्रियजनों के साथ मनोरंजक पल भी बिता पाएंगे। आज आपको अपनी संपत्ति बढ़ाने के लिए नए निवेश के साथ-साथ पुराने निवेश से भी अच्छा रिटर्न मिल सकता है। आपकी पढ़ाई का समय भी अच्छा रहेगा और आप विद्यार्थी जीवन में कुछ नया करने में भी सफल रहेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए औऱ योग ध्यान करना चाहिए।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें।

Disclaimer : यहां दी गई जानकारी केवल एक सामान्य जानकारी प्रदान करती है। इस जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। हमारा उद्देश्य आप तक केवल एक सामान्य जानकारी पहुंचना है। कृपया उपयोगकर्ता इस जानकारी को महज एक सूचना के रूप में ही लें।

हमें Follow करें!

x