क्राइमझारखंड

सिमडेगा में ACB ने पंचायत सचिव को घूस लेते रंगे हाथों किया गिरफ़्तार

गिरिडीह:  एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने शनिवार को जिले के देवरी प्रखंड के पंचायत सचिव उमेश राय (Panchayat Secretary Umesh Rai) को तीन हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। की ACB  टीम उसे अपने साथ ले गई है।

गिरफ्तार पंचायत सचिव उमेश राय देवरी प्रखंड के खटौरी, सिकरूडीह, चिकनाडीह और हरला पंचायत के प्रभार में था।

बताया गया कि खटोरी पंचायत में मनरेगा के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 में बैजनाथ यादव को डोभा का निर्माण करवाने का काम मिला था। इसके तहत 17 मई से 29 मई तक 19 मजदूरों का मास्टर रोल निर्गत किया गया था।

इस मास्टर रोल को रोजगार सेवक, पंचायत सचिव और कनीय अभियंता द्वारा हस्ताक्षर करवा कर संबंधित विभाग के कार्यालय में जमा करवाया गया था । इस बीच पंचायत सचिव द्वारा रिश्वत की मांग की गई ।

ACB धनबाद से की शिकायत

रिश्वत की राशि देने से इंकार करने पर मास्टर रोल की राशि को शून्य कर दिया गया। इसके बाद 31 मई से 13 जून तक 16 मजदूरों का मास्टर रोल (Master role) जमा हुआ तो मजदूरों के भुगतान की मांग रोजगार सेवक द्वारा किया गया ।

इसको लेकर लाभुक बैजनाथ यादव द्वारा पंचायत सचिव से राशि भुगतान को लेकर काफी आग्रह किया गया। इसके बावजूद रिश्वत लिए बिना राशि का भुगतान नहीं किया गया।

पंचायत सचिव उमेश राय ने लाभुक को बताया कि रिश्वत के बिना राशि का भुगतान नहीं होगा एवं कुछ दिन बाद योजना को भी बंद कर दिया जाएगा। परेशान लाभुक बैजनाथ यादव (Baijnath Yadav) ने इसकी शिकायत ACB धनबाद से की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker