झारखंड

राष्ट्रपति चुनाव : झारखंड से दिल्ली रवाना हुए ‘Mr Ballot Box’

रांची: राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को हुए मतदान के बाद मंगलवार को झारखंड विधानसभा स्ट्रांग रूम (Jharkhand Vidhan Sabha Strong Room) से ‘मिस्टर बैलेट बॉक्स‘ (Mr Ballot Box) को एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया।

हवाई यात्रा के दौरान ‘मिस्टर बैलेट बॉक्स’ (Mr Ballot Box) के नाम से बाकायदा सीट बुक कराया गया। इस दौरान UPA के Polling Agent Agriculture Minister Badal Patralekh और NDA के पोलिंग एजेंट विधायक भानु प्रताप शाही और विधायक अनंत ओझा मौजूद रहे।

झारखंड में 80 मत पड़े

मौके पर भानु प्रताप शाही ने दावा किया है कि झारखंड में 80 मत पड़े हैं, जिनमें से 71 मत द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के पक्ष में पड़े हैं।

विधानसभा स्ट्रांग रूम से Ballot Box दिल्ली भेजने वक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार, एआरओ सह विधानसभा के प्रभारी सचिव सैयद जावेद हैदर भी मौजूद रहे। 21 जुलाई को मतगणना होगी। इसके बाद नये राष्ट्रपति की घोषणा की जायेगी।

मतदान में हिस्सा नहीं ले सके सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो

उल्लेखनीय है कि सोमवार को Presidential Election के लिए मतदान हुए। झारखंड विधानसभा में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक हुए मतदान में 80 विधायकों ने वोट डाले।

BJP के सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो बीमार होने की वजह से मतदान में हिस्सा नहीं ले सके। मतदान खत्म होने के बाद Ballot Box को सील कर स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के रखा गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker