मनोरंजन

National Film Award : अजय देवगन और सूर्या सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

नई दिल्ली: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (National Film Awards) की शुक्रवार को घोषणा कर दी गयी। फिल्म तान्हाजी द अनसंग वॉरियर के लिए अजय देवगन और सोरारई पोटरु के लिए साउथ स्टार सूर्या को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड प्रदान किया जाएगा।

सूर्या की सोरारई पोटरु बेस्ट फीचर फिल्म और बेस्ट हिंदी फिल्म तुलसीदास जूनियर रही। नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इन पुरस्कारों की घोषणा की गई।

तुलसीदास जूनियर (Tulsidas Jr.) एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसमें एक 13 साल के लड़के की कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म का निर्देशन मृदुल गुप्ता ने किया है। फिल्म में संजय दत्त, राजीव कपूर और वरुण बुद्धदेव ने लीड रोल प्ले किया है।

सोरारई पोटरु के अभिनेता सूर्या को बेस्ट एक्टर और अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिलेगा। सोरारई पोटरु एक ऐसे इंसान की कहानी है जो आम आदमी को आसमान में उड़ाने का सपना देखता है।

जूरी के पास कई अच्छी फिल्में आईं

वह अपने परिवार, दोस्तों और जुनून की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी इंडस्ट्री को अपने नाम कर लेता है। वहीं, बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म (Best Hindi Feature Film) का अवॉर्ड मृदुल तुलसीदास की फिल्म तुलसीदास जूनियर को प्रदान किया जाएगा।

फिल्म में संजय दत्त लीड रोल में थे। इसके अलावा मलायलम फिल्म एके अयप्पन कोशियम के लिए दिवंगत डायरेक्टर सच्चीदानंद केआर को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मरणोपरांत प्रदान किया जाएगा।

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सभी विजेताओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण देश के सामने कई चुनौतियां पेश आईं, खासकर फिल्म जगत के लिए यह एक बड़ी चुनौती थी।

फिल्म की शूटिंग बीच में रोकना या फिर फिल्म थियेटर में न लगना अपने आप में एक बड़ी चुनौती थी। इसके बावजूद जूरी के पास कई अच्छी फिल्में आईं।

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि भारत दुनिया में सबसे बड़ा फिल्म निर्माता भी है। लाखों रोजगार के अवसर भी देता है। 130 करोड़ लोगों को मनोरंजन के अवसर भी देता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker