खेल

FIFA World Cup के क्वार्टरफाइनल मैच में इंग्लैंड का सामना फ्रांस से होगा

अल खोर: इंग्लैंड (England) के मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने कहा है कि फीफा विश्व कप 2022 के क्वार्टरफाइनल (Quarterfinals) में फ्रांस (France) के सामने इंग्लिश टीम (English Team) की सबसे बड़ी परीक्षा है। फीफा विश्व कप (FIFA world cup) के क्वार्टरफाइनल मैच में शनिवार को इंग्लैंड का सामना फ्रांस से होगा।

इंग्लैंड ने रविवार को अल-बेत स्टेडियम में खेले गए राउंड ऑफ़ 16 मुकाबले में सेनेगल को 3-0 से हराते हुए विश्व कप क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया।

बता दें कि वर्ष 2000 के बाद से सात मैचों में, इंग्लैंड की टीम ने केवल एक ही बार फ्रांस (FIFA world cup) को हराया है।

स्काईस्पोर्ट्स (Skysports) ने साउथगेट के हवाले से कहा, “फ्रांस के संदर्भ में, यह सबसे बड़ी परीक्षा है जिसका हम सामना करने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा,” फ्रांस की टीम प्रतिभा और उत्कृष्ट खिलाड़ियों की अविश्वसनीय (Incredible) गहराई के साथ विश्व चैंपियन हैं। उनके खिलाफ खेलना और गोल करना बहुत मुश्किल है, इसलिए यह एक शानदार चुनौती है और तैयारी के लिए एक शानदार है।”

फ्रांस के खिलाफ इंग्लैंड का मैच नीदरलैंड के खिलाफ अर्जेंटीना (Argentina) के मैच के बाद घोषित होने वाला दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच है।

साउथगेट ने कहा…

साउथगेट ने कहा, “दो क्वार्टर फाइनल जो निर्धारित हो चुके हैं, ऐतिहासिक प्रतिद्वंद्विता (Historical Rivalry) हैं। इसमें शामिल होना और खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ परखना एक शानदार मौका है।”

इंग्लैंड और सेनेगल (England and Senegal) के बीच मुकाबले की बात करें तो इस मैच की शुरुआत में सेनेगल ने इंग्लैंड को कुछ चुनौती दी, लेकिन जॉर्डन हेंडरसन और कप्तान हैरी केन ने हाफटाइम से कुछ देर पहले गोल करके इंग्लैंड को 2-0 की बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में बुकायो साका ने तीसरा गोल कर इंग्लैंड की जीत पर मुहर लगा दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker