भारत

राहुल गांधी ने कश्मीर की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ‘फिरन’ पहना

श्रीनगर: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कड़ाके की ठंड में T-Shirt पहनकर पदयात्रा करके देशभर में बहस छेड़ने वाले कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को कश्मीर (Kashmir) की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ‘फिरन’ पहना।

भारी हिमपात के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष (Former Congress President) को सुबह अपनी ट्रेडमार्क सफेद रंग की T-Shirt पर बिना बाजू की जैकेट पहने हुए देखा गया।

इसके बाद वह फेरन पहने नजर आए। फेरन पारंपरिक रूप से कश्मीरियों (Kashmiris) द्वारा पहने जाने वाला, गले से पैर तक लंबा परिधान होता है।

 

राहुल गांधी ने कश्मीर की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ‘फिरन’ पहना- Rahul Gandhi wears 'Phiran' in bone-chilling cold of Kashmir

राहुल गांधी को स्टेडियम जाते वक्त ग्रे रंग का फेरन पहने हुए देखा गया

यहां मौलाना आजाद रोड पर प्रदेश कांग्रेस समिति (Congress Committee) के मुख्यालय में एक कार्यक्रम में भाग लेने के तुरंत बाद गांधी को शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम (Sher-e-Kashmir Cricket Stadium) जाते वक्त ग्रे रंग का फेरन पहने हुए देखा गया।

गांधी की सफेद रंग की टी-शर्ट उस वक्त चर्चा में आयी थी जब यात्रा ने कड़ाके की ठंड में दिल्ली (Delhi) में प्रवेश किया था।

उनके समर्थकों ने उनके संयम की तारीफ की थी जबकि विरोधियों (Opponents) ने आलोचना की थी।

राहुल गांधी ने कश्मीर की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ‘फिरन’ पहना- Rahul Gandhi wears 'Phiran' in bone-chilling cold of Kashmir

राहुल गाँधी ने कहा की…

वहीं, गांधी ने कहा था कि उन्होंने मध्य प्रदेश में ‘‘फटे हुए कपड़ों में ठिठुरती’’ तीन लड़कियों से मिलने के बाद पदयात्रा के दौरान केवल T-Shirt पहनने का फैसला किया।

Congress Leader ने कहा था कि तभी उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह तब तक स्वेटर नहीं पहनेंगे जब तक कि उन्हें ठिठुरन नहीं होती।

बनिहाल से काजीगुंड तक राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करने वाले J&K के पूर्व CM उमर अब्दुल्ला को भी ऐसी ही टी-शर्ट पहने हुए देखा गया जबकि उनके आसपास मौजूद हर व्यक्ति स्वेटर-जैकेट पहने हुए था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker