बिहार

बिहार में तूफान ‘मोका’ ने बदला मौसम, कई जिलों में तेज हवा के साथ हुई बारिश

पटना: Bihar में मोका तूफान (Moka Storm) का प्रभाव दिखने लगा है। रविवार देर रात मौसम (Weather) ने करवट ली और तेज हवा चली। इससे पटना का मौसम सोमवार सुबह होते-होते थोड़ा ठंडा हो गया।

हालांकि रविवार शाम में ही राज्य के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur), सीतामढ़ी, वैशाली, मोतिहारी और दरभंगा में तेज हवा के साथ बारिश (Rain) हुई।

वैशाली में ओले भी गिरे हैं। राज्य में अभी कुछ दिनों तक यह प्रभाव बने रहने की संभावना जतायी जा रही है।

बिहार में तूफान 'मोका' ने बदला मौसम, कई जिलों में तेज हवा के साथ हुई बारिश- Cyclone 'Moka' changed the weather in Bihar, it rained with strong wind in many districts

20 जिलों में बारिश को लेकर Yellow Alert जारी किया गया

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार मोका तूफान के कारण सोमवार को भी मौसम शुष्क बना रहेगा। इसके साथ ही ने रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद में हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, 17 और 18 मई को राज्य के 20 जिलों में बारिश को लेकर Yellow Alert जारी किया गया है।

बिहार में तूफान 'मोका' ने बदला मौसम, कई जिलों में तेज हवा के साथ हुई बारिश- Cyclone 'Moka' changed the weather in Bihar, it rained with strong wind in many districts

15 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती

राज्य के 20 जिलों में 17 और 18 मई को तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। इनमें जमुई, मुंगेर, खगड़िया, मधेपुरा (Madhepura), सुपौल, सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली, मुजफ्फरपुर, और सीमामढ़ी शामिल हैं।

इस दौरान 15 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती हैं। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

वहीं, चक्रवाती तूफान के कारण किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, मधेपुरा, भागलपुर और बांका में भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker