झारखंड

पलामू में ABVP ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

मेदिनीनगर: अभाविप जिला कमेटी ने गुरुवार को नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय (Nilamber Pitamber University) के कुलपति (Vice Chancellor) को ज्ञापन देकर से दीक्षांत समारोह में हो रही भारी अनियमितता पर आकृष्ट कराया है।

14 अक्टूबर को आयोजित दीक्षांत समारोह में 69 लाख रुपये खर्च

 

अभाविप ने कहा है कि 14 अक्टूबर को आयोजित दीक्षांत समारोह (Convocation) में 69 लाख रुपये की राशि खर्च की जानी है। मदवार उस राशि के खर्च को सार्वजनिक किया जाना चाहिए, ताकी कार्यक्रम की पारदर्शिता बनी रहे।

दीक्षांत समारोह के आयोजन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने जो कमेटी बनाई गई है उसे भी विश्वविद्यालय प्रशासन सार्वजनिक करें।

साथ ही दीक्षांत समारोह में NCC और NSS सहित सामान्य विद्यार्थियों की भी सहभागिता अवश्य होनी चाहिए। स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के छात्रों का Result शीघ्र अति शीघ्र प्रकाशित किया जाए।

विश्वविद्यालय प्रशासन कम खर्च में करे,आयोजन

 

राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य Vineet Pandey  ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह में भारी अनियमितता देखने को मिल रही है।

विश्वविद्यालय प्रशासन को चाहिए कि छात्रहित को ध्यान में रखते हुए कम खर्च में यह आयोजन करे।

इस मौके पर प्रादेशिक विश्वविद्यालय प्रांत सह प्रमुख आनंद पांडे, जिला संयोजक अभय वर्मा, जिला SFD प्रमुख सुमित पाठक सहित तमाम कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker