भारत

गुजरात विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद BJP अब अगला ‘टारगेट’ तेलंगाना पर नज़र

हैदराबाद: गुजरात (Gujarat) में विधानसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब अगले साल होने वाले चुनावों की तैयारी के लिए तेलंगाना (Telangana) पर ध्यान केंद्रित करेगी।
अपनी तैयारियों के तहत, भगवा पार्टी राज्य में मजबूती बनाने के लिए अपने शीर्ष नेतृत्व की सेवाओं का उपयोग करने की योजना बना रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा 16 दिसंबर को जनसभा को संबोधित करने तेलंगाना का दौरा करेंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (J.P. Nadda) 16 दिसंबर को एक जनसभा को संबोधित करने के लिए तेलंगाना का दौरा करेंगे, जो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार की प्रजा संग्राम यात्रा के पांचवें चरण की परिणति होगी।

नड्डा बंदी संजय के प्रतिनिधित्व वाले लोकसभा क्षेत्र करीमनगर में एक बैठक को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Chief Minister K. Chandrasekhar Rao) की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की विधायक के. कविता का नाम दिल्ली शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच में आ रहा है और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) भी उन्हें नोटिस दे रही है। इसी मामले को लेकर BJP जाहिर तौर पर TRS पर अपने घरेलू मैदान पर हमले तेज करना चाह रही है।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि तेलंगाना के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अन्य नेताओं के खिलाफ अलग-अलग मामलों में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही छापेमारी से TRS पहले से ही परेशान है और BJP इस स्थिति को राजनीतिक रूप से भुनाने की कोशिश कर सकती है।

पिछले दिनों जनसभाओं में अपने भाषणों के दौरान नड्डा ने केसीआर सरकार को पूरे देश में सबसे भ्रष्ट (Corrupt) बताया था।

नवीनतम घटनाक्रमों से TRS पर अपने हमलों में BJP नेताओं को और अधिक गोला-बारूद प्रदान करने की संभावना है।

BJP मुनुगोडे में हैट्रिक बनाना चाह रही थी

दुब्बक और हुजुराबाद विधानसभा सीटें जीतने के बाद BJP मुनुगोडे में हैट्रिक (hat trick) बनाना चाह रही थी, लेकिन TRS ने कड़े मुकाबले वाले उपचुनाव में जीत हासिल कर अपनी योजना को विफल कर दिया।

हालांकि, TRS के शीर्ष नेताओं के खिलाफ ED, CBI और IT जैसी एजेंसियों द्वारा सिलसिलेवार (serially) छापे भगवा पार्टी को अपने हमले तेज करने में मददगार साबित हुए हैं।

TRS नेता अक्टूबर में भाजपा के तीन कथित एजेंटों की गिरफ्तारी के जवाब में छापे को देख रहे हैं, जबकि वे TRS के चार विधायकों को बड़ी रकम की पेशकश के साथ भाजपा में शामिल होने के लिए लुभाने की कोशिश कर रहे थे।

जांच के दौरान भाजपा महासचिव बी.एल. संतोष (BJP General Secretary B.L. Satisfaction) और दो अन्य का नाम सामने आने के बाद राज्य पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) ने न केवल उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया बल्कि उन्हें आरोपी के रूप में मामले में शामिल कर लिया।

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की राज्य द्वारा जांच की जा रही है और केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies) द्वारा की गई छापेमारी ने पहले ही राज्य में राजनीतिक गर्मी पैदा कर दी है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा चल रही पदयात्रा और 16 दिसंबर को नड्डा द्वारा संबोधित की जाने वाली जनसभा में आग में घी डाले जाने की संभावना है।

पुलिस ने भैंसा से पदयात्रा शुरू करने और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) देवेंद्र फडणवीस द्वारा संबोधित की जाने वाली जनसभा को भी अनुमति देने से इनकार कर दिया।

पुलिस कार्रवाई को चुनौती देने वाली भाजपा की याचिका पर तेलंगाना उच्च न्यायालय (Telangana High Court) ने पदयात्रा की सशर्त अनुमति दी थी।

BJP अपने मिशन 2023 को हासिल करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है

भाषणों के दौरान बांदी संजय से संकेत मिला है कि BJP अपने मिशन 2023 को हासिल करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

बांदी संजय ने खुद को एक पागल के रूप में वर्णित किया, जो गरीबों के लिए काम करता है, हिंदू धर्म और हिंदू भाइयों की रक्षा करता है।

TRS सरकार की आलोचना करते हुए, उन्होंने एक विशेष समुदाय के लिए टूबीएचके (2-bhk) घरों के 40 प्रतिशत की मंजूरी पर सवाल उठाया और पूछा कि बहुसंख्यक 80 प्रतिशत हिंदू आबादी को कहां जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, जब हम सत्ता में आएंगे तो बीजेपी तेलंगाना में बुलडोजर चलाएगी।

केसीआर और कविता पर हमला करते हुए, भाजपा नेता ने टिप्पणी की है कि दिल्ली शराब घोटाले में CBI द्वारा उन्हें नोटिस (Notice) जारी किए जाने के बाद पिता और बेटी दोनों रो रहे थे।

उन्होंने कहा, केसीआर, आपको कोई नहीं बचा सकता। हम आपके भ्रष्ट परिवार को जेल भेजेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker