झारखंड

आलमगीर आलम के PS संजीव लाल होंगे सस्पेंड, CM की सहमति मिलते ही…

एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की रेड में बड़ी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के आप्त सचिव (PS) संजीव लाल को निलंबित करने की तैयारी चंपाई सोरेन सरकार ने कर ली है।

Alamgir Alam’s PS Sanjeev Lal Suspended : एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की रेड में बड़ी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के आप्त सचिव (PS) संजीव लाल को निलंबित करने की तैयारी चंपाई सोरेन सरकार ने कर ली है।

बताया जा रहा है कि उनके न्यायिक विरासत में जाने के बाद निलंबन की संचिका का बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की सहमति मिलने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा।

बता दें कि वह झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं, ऐसे में कार्मिक विभाग द्वारा उन्हें निलंबित करने का आदेश जारी किया जाएगा। गौरतलब है कि सोमवार को संजीव लाल के आवास पर इडी ने छापामारी की थी।

छापामारी में नगद भी बरामद किया गया था. इसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। मंगलवार को उन्हें ईडी कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें 6 दिनों की रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी।

ईडी ने अदालत को बताया कि ग्रामीण विकास विभाग की विकास योजनाओं में 15% की दर से कमीशन की वसूली होती है। संजीव लाल टेंडर मैनेज कर कमीशन की रकम वसूलता है।

कमीशन की रकम जहांगीर आलम के पास रखी जाती है और यह राशि बड़े अफसरों और राजनीतिज्ञों तक जाती है।

बताया जाता है कि इससे पहले वह दो-दो मंत्रियों के सहायक रह चुके हैं। रांची में अंचलाधिकारी और कार्यपालक दंडाधिकारी के पद पर भी कार्यरत रहे हैं। मूल रूप से खूंटी के रहनेवाले संजीव की विभाग में अच्छी धाक थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker