क्राइमझारखंडभारत

झारखंड के तीनों विधायकों के पास इतना पैसा कहां से आया, FIR दर्ज

रांची: Congress के तीन विधायकों (MLAs) से शनिवार रात Kolkata से भारी रकम बरामदगी मामले को प्रदेश कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है

पार्टी ने तीनों विधायकों इरफान अंसारी, नमन कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह जानकारी रविवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने दी है।

अरगोड़ा थाने में कांग्रेस पार्टी की ओर से पार्टी के तीनों विधायकों (MLAs) के खिलाफ सरकार गिराने की कोशिश के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है।

बेरमो विधायक अनूप सिंह की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। अनूप के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी थाना पहुंचे थे। थाना प्रभारी ने बताया है कि FIR दर्ज करने के साथ ही जांच शुरू कर दी गई है।

तीनों विधायक ही बता पाएंगे कि इतना पैसा कहां से आया

इस संबंध में पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा है कि तीनों विधायकों के संबंध में पार्टी आलाकमान को भी रिपोर्ट किया जायेगा। Congress के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि यह तीनों विधायक ही बता पाएंगे कि इतना पैसा कहां से आया है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से हाल के दिनों में असम गैर BJP शासित राज्यों को अस्थिर करने का केंद्र बिन्दु बना है, वह बात सबके सामने आ गयी है।

उन्होंने कहा कि कुछ न कुछ बात थी। अभी उनकी पकड़े गये कांग्रेस विधायकों से बात नहीं हुई है। पार्टी इस पर निर्णय लेगी।

झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने रविवार को साफ कहा कि बंगाल (Bengal) में भारी मात्रा में कैश के साथ पकडे गए तीनों विधायकों (MLAs) को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं पार्टी इनपर सख्त से सख्त कार्रवाई (Action) करेगी। ऐसी कार्रवाई करेगी जो देश के तमाम विधायकों (MLAs) के लिए सबक होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष Sonia Gandhi के निर्देश पर निलंबित (Suspended) किया गया है।

उन्होंने कहा कि लानत है ऐसे विधायकों पर जो बिकते हैं और उससे भी जयादा लानत है उनपर जो विधायकों को खरीदने का प्रयास करते हैं। पैसे से नहीं तो डरा धमकाकर विधायकों (MLAs) सरकार को अपदस्थ करने की मुहिम में लगाया जा रहा है।

झारखंड में चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करने का हो रहा है प्रयास

झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि पिछले दो वर्षों से BJP झारखंड की चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि BJP का राष्ट्रीय नेतृत्व ऐन केन प्रकारेण गैर BJP शासित राज्यों की सरकार को गिराने का कुत्सित प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र (Democracy) की धज्जियां उडाई जा रही है। चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करने का नंगा नाच हो रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker