झारखंड

रांची में ATS ने तस्करी के आरोप में तीन को किया गिरफ्तार, 10 किलो अफीम और 8.57 लाख रुपये बरामद

रांची: आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) ने गुरुवार को तस्करी के 3 आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए 10 किलो अफीम और 8 लाख 57 हजार 200 रुपये नकदी बरामद किया है। बरामद अफीम का बाजार मूल्य लगभग 16 लाख रुपये बताया गया है।

ATS SP सुरेन्द्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई हुई। गिरफ्तार आरोपितों में नामकुम निवासी शिवनाथ मुंडा, चतरा निवासी सुदेश कुमार और विकास कुमार शामिल हैं।

ATS के DSP के नेतृत्व में गठित टीम ने जुमार नदी (Jumar River) पुल के नजदीक मनन विद्यालय के सामने 2 मोटरसाइकिल पर सवार तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया।

NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

SP ने बताया कि अबतक के अनुसंधान में यह बात प्रकाश में आयी है कि गिरफ्तार अभियुक्त शिवनाथ मुंडा द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों से 80 हजार रुपये प्रति किलोग्राम की दर से अफीम खरीद कर लाया गया था।

चतरा के रहने वाले गिरफ्तार अभियुक्त सुदेश कुमार और विकास कुमार को 90 हजार रुपये प्रति किलो की दर से बेचा जाना था। यह अफीम चतरा होते हुए अन्य राज्यों में ऊंची दर पर बिक्री के लिए भेजा जाना था।

यह भी बताया गया कि गिरफ्तार आरोपित शिवनाथ की ओर से पूर्व में भी अवैध अफीम (Illegal Opium) का खरीद -फरोख्त किया गया है।

इस संबंघ में ATS ने NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही इस कारोबार में अन्य शामिल तस्करों का पता लगाने के लिए छापेमारी (Raid) और अनुसंधान जारी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker