खेल

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम में ऑलराउंडर माइकल नेसर शामिल, चंद सालों में…

Australian Test Cricket Team: क्वींसलैंड के ऑलराउंडर माइकल नेसर (Michael Nesser) को न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम (Australian Test Cricket Team) में शामिल किया गया है।

नेसर हाल के वर्षों में अक्सर ऑस्ट्रेलिया सेट-अप के आसपास रहे हैं और पिछले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल टीम (World Test Championship Final Team) का हिस्सा थे।

उनके दो टेस्ट 2021-22 में एडिलेड में आए हैं , पहला इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा West Indies के खिलाफ। इस सीज़न में उनकी शेफ़ील्ड शील्ड में उन्होंने केवल नौ विकेट लिए हैं, लेकिन उन्हें New Zealand के लिए एक आदर्श गेंदबाज के रूप में देखा जाता है, जबकि उनकी लगातार बेहतर होती बल्लेबाजी टीम को लिए बोनस है।

नेसर को लंबे समय के बाद टीम में एक और मौका मिला

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, “यह देखना बहुत अच्छा है कि माइकल नेसर को लंबे समय से उनके निरंतर प्रदर्शन और हमारी अपेक्षित परिस्थितियों के बाद टीम में एक और मौका मिला है।”

लांस मॉरिस, जो गर्मियों की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सेट-अप का हिस्सा थे, को पिछले मंगलवार को कैनबरा में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज मैच के दौरान साइड में चोट लग गई थी। जबकि साथी पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई झाय रिचर्डसन को भी साइड स्ट्रेन है जिसके कारण वह छह सप्ताह तक खेल से दूर रहेंगे।

बेली ने कहा, “हम एक अलग तरह के तेज गेंदबाज पर विचार करेंगे। New Zealand दौरा ज्यादा बड़ा नहीं है, इसलिए विशिष्ट भूमिकाओं में कई खिलाड़ी हैं।”

डेविड वार्नर (David Warner) के संन्यास के बाद हुए फेरबदल के बीच मैट रेनशॉ ने रिजर्व बल्लेबाज के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: Pat Cummins (Captain), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, Josh Hazlewood, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, Marnus Labuschagne, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रेनशॉ, Steve Smith (Vice Captain), मिशेल स्टार्क।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker