खेल

बारबाडोस को हराकर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंची

बर्मिघम: लेग स्पिनर अलाना किंग (4/8) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत Australia ने एजबेस्टन में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) 2022 के अपने दूसरे Group-A Match में बारबाडोस को नौ विकेट से हरा दिया।

बारबाडोस के 20 Over में 64 रन पर Allout होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने 8.1 Over में लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान मेग लैनिंग की नाबाद 36 Run की पारी खेली।

ताहलिया मैकग्राथ ने अपनी तेज गेंदबाजी से अच्छा समर्थन प्रदान किया

पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बारबाडोस की पूरी तरह से कमर तोड़ कर रख दी।

सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज ने 13 गेंदों में 18 रन बनाए, जबकि डिएंड्रा डॉटिन ने 22 गेंदों में सिर्फ आठ रन बनाए, जिससे Power Play में बारबाडोस 37/2 पर रन बनाए।

डार्सी ब्राउन के नाम पर एक विकेट रहा, जिससे बारबाडोस 64 Run पर सिमट गया

वहां से, अलाना, जेस जोनासेन (0/7) और एशले गार्डनर (2/6) की स्पिन तिकड़ी ने 11 Over में केवल 21 Run दिए।

ताहलिया मैकग्राथ ने अपनी तेज गेंदबाजी से अच्छा समर्थन प्रदान किया, 13 Run देकर तीन विकेट लिए, जबकि डार्सी ब्राउन के नाम पर एक विकेट रहा, जिससे बारबाडोस 64 Run पर सिमट गया।

मैग ने Match के बाद कहा, हम यह मैच जितना जल्दी हो उतना जल्दी जीतना चाहते थे। लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, हम उन्हें निराश नहीं करना चाहते थे, लेकिन यह क्रिकेट है और गेम में ऐसा होता रहता है।

मेग ने अपनी नाबाद 36 रनों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए

65 Run के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Beth मूनी दूसरे ओवर में शनिका ब्रूस की गेंद पर 2 रन पर Out हो गईं। लेकिन मेग और एलिसा हीली (नाबाद 23) ने सिर्फ 49 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

मेग ने अपनी नाबाद 36 Run की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए, जिसमें छठे Over में डिएंड्रा के खिलाफ 25 रन बनाना शामिल था। दूसरी ओर, एलिसा ने 24 गेंदों में 23 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें चार चौके शामिल थे।

नौ Wicket की जीत से Australia ने Semi-Final में अपनी जगह पक्की कर ली है, जबकि बारबाडोस के Knock Out के लिए Qualify करने की संभावना इस बात पर निर्भर करती है कि वे बुधवार को India के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती हैं।

संक्षिप्त स्कोर :

बारबाडोस 20 Over में 64 (हेली मैथ्यूज 18, अलाना किंग 4/8, ताहलिया मैकग्राथ 3/13) Australia से 8.1 ओवर में 65/1 (मेग लैनिंग 36 नाबाद, एलिसा हीली 23 नाबाद, शनीका ब्रूस 1/7)।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker