झारखंड

भ्रष्टाचारियों को खुला संरक्षण दे रही राज्य सरकार, बाबूलाल ने जारी किया यह आरोप पत्र…

BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने आरोप पत्र जारी करते हुए कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचारियों को खुला संरक्षण दे रही है।

Babulal Issued Charge Sheet: BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने आरोप पत्र जारी करते हुए कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचारियों को खुला संरक्षण दे रही है। सत्ता में शामिल लोगों की तिजोरी तक भ्रष्टाचार का पैसा पहुंच रहा है।

मंत्री के आप्त सचिव के नौकर के यहां से छापे में 35 करोड़ रुपए मिले हैं। ऐसे में मंत्री और सचिव के यहां छापा मारने पर कितने रुपए मिलेंगे, इसका अनुमान लगा पाना भी मुश्किल है।

BJP की ओर से जारी 28 पन्ने के आरोप पत्र में हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार का जिक्र है। साथ ही हेमंत सरकार पार्ट 2 (चंपाई सरकार) के कारनामों का भी जिक्र किया गया है।

CP सिंह बोले, यह भ्रष्टाचार की पार्ट 2 सरकार

Babulal ने कहा कि झारखंड में सत्ता पर बैठे लोग राज्य को लूटने और कमाने में लगे हैं। कांग्रेस आदिवासियों को कीड़ा मकौड़ा की तरह समझती है। कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है।

कांग्रेस शुरू से झारखंड और झारखंडवासियों की विरोधी रही है। विधायक CP सिंह ने कहा कि सत्ता संभालने के बाद Champai Soren ने सदन में कहा था कि यह हेमंत सरकार पार्ट-2 होगी। यह सरकार भ्रष्टाचार की परत-2 है उससे भी बढ़कर निकल रही है।

10 साल की मोदी सरकार की उपलब्धियां

आरोप पत्र में मोदी सरकार द्वारा पिछले 10 साल में झारखंड को किए गए सहयोग की विस्तृत जानकारी दी गई है। आंकड़ों के माध्यम से भी मोदी सरकार की उपलब्धियां को बयां किया गया है।

मोदी सरकार की किसान और कृषि के प्रति गारंटी का जिक्र है. जनजातीय समुदाय के लिए मोदी सरकार गए द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया गया है.

आरोप पत्र की मुख्य बातें

* जन्म और जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए साहिबगंज जिले में बिचौलिये 1000 रुपये तक वसूल रहे हैं।
* नगर निगम कार्यालय में भी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए ढाई से तीन हजार रुपये वसूले जा रहे हैं।
* सरकारी आंकड़ों के अनुसार 46 माह के कार्यकाल में 6974 लोगों की हत्या हो चुकी है।
* 6402 बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हुई है, जबकि 6128 अपहरण की घटनाएं घटी है।
* धनबाद, रांची सहित पूरे राज्य में रंगदारी और लेवी वसूली जा रही है।
* संताल में तेजी से डेमोग्राफी बदल रही है. दुमका, पाकुड़, साहिबगंज समेत संताल में बांग्लादेशी कनेक्शन की जड़ें मजबूत हो रही है‌।
* बांग्लादेशी कौड़ि‌यों के भाव जमीन खरीद रहे हैं. घुसपैठिए जबरन आदिवासी बच्चियों से धर्म व जाति बदलकर शादी कर रहे हैं.
* राज्य में धर्मांतरण एवं लव जिहाद का मामला तेजी से बढ़ रहा है।
* मुख्यमंत्री द्वारा राजभवन पर सीधा आक्षेप करना संवैधानिक संस्थाओं के प्रति निरादर को प्रदर्शित करता है।
* Supreme Court और High Court के निर्देश के बावजूद अभी तक सूचना आयुक्त, लोक आयुक्त सहित महिला आयोग जैसे कई महत्वपूर्ण आयोग का गठन नहीं किया गया.
* सरकार ने वादा किया था कि 1 साल में 5 लाख नौकरी देंगे. यह वादा भी पूरा नहीं किया गया‌।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker