बिहार

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने काराकाट से किया नॉमिनेशन, अब भाजपा की ओर से…

गुरुवार को बिहार में भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri star Pawan Singh) ने काराकाट लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

Bhojpuri star Pawan Singh nominated from Karakat: गुरुवार को बिहार में भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri star Pawan Singh) ने काराकाट लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

पवन सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा भरा है। इससे इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार हैं। पवन सिंह (Pawan Singh) के नामांकन में भारी हुजूम उमड़ा। सासाराम कलेक्ट्रेट में 12:30 बजे पवन सिंह ने प्रवेश किया।

सुरक्षा कर्मियों ने घेराबंदी करते हुए नामांकन के लिए प्रशासनिक भवन की ओर उन्हें ले जाया गय। जहां Helpdesk पर उनके कागजातों की जांच की गई। उसके बाद वे अपने प्रस्तावकों के साथ निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचे।

BJP के बागी पवन सिंह के निर्दलीय चुनाव लड़ने से काराकाट में एनडीए का गणित बिगड़ गया है। यहां से NDA समर्थित प्रत्याशी के रूप में राष्ट्रीय लोक मोर्चा के उपेंद्र कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला CPI माले के राजाराम कुशवाहा से है।

NDA और महागठबंधन दोनों ने कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया, वहीं निर्दलीय पवन सिंह राजपूत समाज से आते हैं। इससे एनडीए को अपना सवर्ण वोटबैंक के बिखरने का डर है। यहां 1 जून को मतदान होना है।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि अब BJP पवन सिंह के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी। क्या उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा? दरअसल, उन्हें BJP ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था, मगर उन्होंने टिकट लौटा दिया। फिर बीजेपी से बगावत कर काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker