बिजनेस

Air India Express की 74 उड़ानें रद्द, 30 कर्मचारी बर्खास्त

टाटा समूह की अगुवाई वाली Air India Express ने केबिन क्रू की कमी के कारण गुरुवार को 74 उड़ानें रद्द कर दी हैं। Airline ने अचानक छुट्टी पर गए 200 से ज्यादा Cabin Crew Members में से 30 को बर्खास्त कर दिया है।

Air India Express: टाटा समूह की अगुवाई वाली Air India Express ने केबिन क्रू की कमी के कारण गुरुवार को 74 उड़ानें रद्द कर दी हैं। Airline ने अचानक छुट्टी पर गए 200 से ज्यादा Cabin Crew Members में से 30 को बर्खास्त कर दिया है।

इसके साथ ही बचे हुए कर्मचारियों से आज शाम 4 बजे तक नौकरी पर लौटने की अपील की है। ऐसा न करने पर सबको निकालने का अल्टीमेटम दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार Air India Express Airline ने 30 वरिष्ठ केबिन क्रू सदस्यों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) आलोक सिंह ने कहा है कि आज और आने वाले दिनों में भी कई Flights Canceled करनी पड़ सकती हैं जबकि कंपनी अपनी अन्य उड़ानों में भी कटौती करेगी।

उधर, कंपनी ने नौकरी से बर्खास्त कर्मचारियों को भेजे गए सेवा समाप्ति पत्र में कहा है कि आपका कार्य, उड़ान का संचालन न करने और कंपनी की सेवाओं को बाधित करना भी कानूनों का उल्लंघन है, जो Air India Express Limited कर्मचारी सेवा नियमों का भी उल्लंघन है, जो आप पर लागू होते हैं।

नौकरी से बर्खास्त ये केबिन क्रू सदस्य 7 मई की रात अचानक सामूहिक छुट्टी पर चले गए थे, जिसकी वजह से एयरलाइन को मंगलवार रात से बुधवार तक 100 से ज्यादा उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं। आज भी अबतक 74 उड़ानें कैंसिल हो चुकी हैं।

कंपनी ने जारी एक बयान में कहा है कि हम अभूतपूर्व उड़ान देरी और रद्दीकरण के कारण हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं।

हम व्यवधानों को कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, कृपया हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें। यदि आपकी उड़ान प्रभावित होती है, तो कृपया रिफंड और पुनर्निर्धारण सहायता के लिए व्हाट्सएप या http://airindiaexpress.com/support पर टिया से संपर्क करें।

उल्लेखनीय है कि Air India Express के चालक दल के सदस्यों के बड़े पैमाने पर बीमारी का हवाला देकर छुट्टी पर चले जाने के कारण एयरलाइन को 100 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द करनी पड़ी हैं।

दरअसल, टाटा समूह की अगुवाई वाली Air India Express, AIX कनेक्ट (पूर्व में Air Asia India) का खुद में विलय करने की प्रक्रिया में है। इसको लेकर पिछले कुछ समय से इस Airline के चालक दल के सदस्य नाराज चल रह रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker