भारत

भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) और उनके मंत्रिमंडल (Cabinet) ने नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए शुक्रवार को राज्यपाल (Governor) आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा (Resignation) सौंप दिया।
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित विधायक (Newly Elected Legislator) नया नेता चुनने के लिए शनिवार (10 दिसंबर) को बैठक करेंगे।

भूपेंद्र पटेल का मुख्यमंत्री पद पर बने रहना तय है

BJP के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने राज्यपाल को लिखे पत्र में शनिवार को मिलने का समय मांगा है।

पत्र में उन्होंने राज्यपाल (Governor) को यह भी सूचित किया है कि शनिवार को विधायकों की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा, जिसके बाद पार्टी राज्यपाल (Governor) से सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का अनुरोध करेगी।

भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) का मुख्यमंत्री (CM) पद पर बने रहना तय है।

भाजपा की यह लगातार सातवीं जीत है

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

हाल ही में दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में भाजपा को 156 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला है। राज्य में BJP की यह लगातार सातवीं जीत है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक नए मंत्रिमंडल में एक या दो उपमुख्यमंत्री होने की संभावना है, जिसमें 12 कैबिनेट मंत्री, तीन से चार स्वतंत्र विभागों वाले राज्य मंत्री और बाकी राज्य मंत्री हो सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker