करियरबिहार

बिहार बोर्ड की 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जाने कैसे चेक करें रिजल्ट

पटना : बिहार बोर्ड (Bihar Board) के जितने भी विद्यार्थी हैं जिन्होंने 10वीं 12वीं की परीक्षा दी है लगभग सभी बच्चों को रिजल्ट (Result) का इंतजार होगा ऐसे में उनका इंतजार जल्द खत्म होने वाला है Bihar Board की तरफ से यह सूचना दी गई है कि 10वीं और 12वीं के परीक्षा रिजल्ट जल्द जारी हो सकते हैं इस बार रिजल्ट जारी होने के बाद बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) biharboadonline.bihar.gov.in पर जाकर परिणाम देख सकेंगे इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन (Evaluation of Answer Sheet) 12 मार्च को पूरा हो जाएगा जिसके चलते अगले सप्ताह के अंत में बिहार बोर्ड की परीक्षा का परिणाम जारी किया जा सकता है।

बिहार बोर्ड की 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जाने कैसे चेक करें रिजल्ट Bihar Board 10th 12th result will be released soon, know how to check result

सभी विषय में कम से कम 33 फीसदी मार्क्स करना होगा हासिल

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी BSEB मैट्रिक और इंटर (Matric and Inter) में संभावित टॉपर्स (Toppers) को जल्द वेरिफिकेशन (Verification) के लिए बुला सकती है।

संभावित टॉपर्स के वेरिफिकेशन को लेकर बिहार बोर्ड की तरफ से तैयारी भी शुरू कर दिया गया है। बिहार बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को पासिंग मार्क्स (Passing Marks) के बारे में भी पता होना चाहिए।

पास होने के लिए विद्यार्थियों को हर विषय में कम से कम 33 फीसदी मार्क्स हासिल करना होगा। अगर किसी विद्यार्थी का एक या दो विषय में कुछ एक नंबर से फेल हो रहे हो तो बिहार बोर्ड उन्हें ग्रेस मार्क्स (Grace Marks) देकर पास कर सकता है।

जानकारी के मुताबिक पिछले साल बहुत से छात्रों को ग्रेसिंग मार्क्स देकर पास किया गया था।

बिहार बोर्ड की 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जाने कैसे चेक करें रिजल्ट Bihar Board 10th 12th result will be released soon, know how to check result

परीक्षा परिणाम 20 मार्च को जारी हो सकते हैं

बिहार बोर्ड में पिछले साल इंटर परीक्षा (Inter Exam) के परिणाम को 16 मार्च को जारी किया गया था जिसे देखते हुए माना जा रहा है कि इस साल भी 16 मार्च को ही बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने की संभावना है।

इसके साथ ही कुछ मीडिया रिपोर्ट (Media Reports) के मुताबिक इस बार बिहार बोर्ड परीक्षा परिणाम 20 मार्च को जारी हो सकते हैं। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार तो करना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker