BJP ने 15 राज्यों के प्रभारी-सहप्रभारी नियुक्त किये

News Aroma Desk

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महासचिवों और सचिवों के दायित्वों का नए सिरे से बंटवारा करते हुए 15 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के प्रभारी व सहप्रभारियों की शुक्रवार को घोषणा कर दी।

BJP महासचिव अरुण सिंह ने प्रभारियों, सहप्रभारियों की सूची जारी करते हुए बताया कि विनोद तावड़े को बिहार (Bihar) का प्रभारी बनाया गया है। उनके साथ हरीश द्विवेदी को बिहार का सहप्रभारी नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ में ओम माथुर को प्रभारी और नितिन नवीन सहप्रभारी, दादर और नगर हवेली एवं दमन दीव के लिए विनोद सोनकर को प्रभारी बनाया गया है।

डॉ राधामोहन अग्रवाल को सह-प्रभारी बनाया गया है

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लव देव को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है। झारखंड में लक्ष्मीकांत बाजपेयी को प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को केरल का प्रभारी, डॉ राधामोहन अग्रवाल को सह-प्रभारी बनाया गया है।

डॉ राधामोहन अग्रवाल को लक्षद्वीप का भी दायित्व देते हए उन्हें प्रभारी नियुक्त किया गया है।

वहीं, मध्य प्रदेश में पी मुरलीधर राव को प्रभारी बनाया गया है। उनके साथ पंकजा मुंडे और डॉ रमाशंकर कठेरिया को सह-प्रभारी बनाया गया है। जबकि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। उनके साथ नरिन्द्र सिंह रैना को सह-प्रभारी बनाया गया है।

तेलंगाना में तरुण चुग को प्रभारी और अरविंद मेनन को सहप्रभारी बनाया गया है। विजय रुपाणी को चंडीगढ़ का भी दायित्व देते हुए प्रभारी नियुक्त किया गया है।

BJP महासचिव अरुण सिंह को राजस्थान का प्रभारी और विजया राहटकर को सह-प्रभारी बनाया गया है। जबकि त्रिपुरा का प्रभार डॉ महेश शर्मा को दिया गया है। वहीं, मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल का प्रभारी और अमित मालवीय व आशा लकड़ा को सहप्रभारी बनाया गया है।

वहीं, पूर्वोत्तर राज्यों के लिए संबित पात्रा को संयोजक और ऋतुराज सिन्हा को सह-संयोजक बनाया गया है।

x