भाजपा शासित राज्य सरकारों ने जनहित में पेट्रोल-डीजल पर वैट में की कटौती: गौरव भाटिया

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र और उसके द्वारा शासित राज्य सरकारों की ओर से पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले कर में कटौती के फैसले की सराहना की है।

पार्टी ने कहा कि भाजपा शासित राज्य सरकारों ने आम जनता के हित का ध्यान रखते हुए ये निर्णय किया है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शुक्रवार को कहा कि दो दिन पहले ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की एक्साइज ड्यूटी में भारी कटौती की है।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने इस बात को चरितार्थ कर दिया कि अबकी दिवाली खुशियों वाली।

भाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस कदम का आम जनता स्वागत किया है। वहीं, केंद्र सरकार के इस अहम फैसले के बाद भाजपा शासित राज्यों ने वैट में भारी कटौती करके फिर से आम जनता के बारे में सोचा है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेट्रोल में 12 रुपये और डीजल में 12 रुपये सस्ता किया।

गुजरात में 7 रुपये पेट्रोल और 7 रुपये डीजल सस्ता हुआ। इसी तरह से असम में भी 7 रुपये पेट्रोल और 7 रुपये डीजल सस्ता हुआ है।

भाटिया ने भाजपा शासित राज्य सरकारों के इस फैसले की सराहना करते हुए कहा कि यह हमारे आम जनता के प्रति, समाज के प्रति कोविड के कठिन समय में कर्तव्यों को दर्शाता है।

इस जिम्मेदारी का निर्वहन केंद्र सरकार ने और भाजपा की प्रदेश की सरकारों ने किया है। दूसरी ओर भाजपा ने इस कटौती के साथ विपक्षी दलों पर निशाना भी साधा है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button