ऑटो

BMW जल्द पेश करेगी किफायती Sports Bike, KTM RC 390 को देगी टक्कर

कंपनी अपनी इस नई बाइक से अगले महीने यानी 15 जुलाई को पर्दा उठाएगी

नई दिल्ली: वाहनों के लग्गजरी ब्रांड बीएमडब्ल्यू (BMW) जल्द ही देश में अपनी किफायती बाइक उतारने जा रही है। कंपनी अपनी इस नई बाइक से अगले महीने यानी 15 जुलाई को पर्दा उठाएगी।

हालांकि, कंपनी की तरफ से बाइक की ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन आगामी बाइक का टेल लैंप के साथ एक फोटो टीज़र शेयर किया है।

फोटो टीजर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बाइक डिजाइन TVS Apache RR 310 की तरह हो सकता है। यह बाइक BMW K G 310 GS और G 310 R के साथ मंच शेयर करती है।

बीएमडब्लू (BMW) द्वारा तैयार की गई टीज़र इमेज में बाइक की विंडस्क्रीन, मिरर और यहां तक कि पिलर ग्रैब रेल की एक झलक भी दिखाई देती है, जो टीवीएस के सुपरस्पोर्ट की याद दिलाती है।

पिलर ग्रैब रेल की एक झलक

दिए गए विवरण के साथ यह मान लेना सही होगा कि नई बाइक अपाचे आरआर310 का रीवैज वेरिएंट हो सकती है। हालांकि, यह कुछ स्पोर्ट्स बाइक पसंद करने वाले लोगों को निराश कर सकता है।

टीवीएस अपाचे आरआर310 (TVS Apache RR310) को करीब पांच साल पहले लॉन्च किया गया था। इस दौरान इसे कई अपडेट के साथ रिलॉन्च किया जा चुका है।

कहने की जरूरत नहीं है कि मोटरसाइकिल अपनी कैटेगरी में सबसे ज्यादा फीचर्स से लैस और बेहतरीन बाइक में से एक बन गई है।

कुछ महीने पहले कंपनी ने बीटीओ के लॉन्च के साथ पूरी फुली एडजस्टेबल सस्पेंशन और स्पोर्टियर एर्गोनॉमिक्स (Sportier Ergonomics) का ऑप्शन भी जोड़ा था।

जहां तक आने वाली बाइक की कीमत बात की है तो आरआर 310 के बीएमडब्ल्यू वेरिएंट की कीमत करीब 2.90 लाख रुपये(ex-showroom) के करीब हो सकती है।

इसे BS6-compliant G310 आर (2.65 लाख) और जी 310 जीएस (3.05 लाख) के बीच सही बैठेगी। यह 2022 KTM RC 390 की को टक्कर देगी, इसकी कीमत वर्तमान में 3.13 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) है।