भारत में जल्द लांच हो सकती है 2021 Force Gurkha

इसे भारतीय एसयूवी से मिलेगी टक्कर

नई दिल्ली: भारत में फोर्स गुरखा एसयूवी एक जाना पहचाना नाम बन चुकी है। इसके नये मॉडल की लॉन्चिंग का इंतजार एक साल से ज्यादा समय से किया जा रहा है।

इसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था हालांकि कोरोना के कारण भारत में इसे अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है।

बताया जा रहा है ‎कि अब भारत में जल्द ही इसे लॉन्च किया जा सकता है क्योंकि अब महामारी नियंत्रण में नजर आ रही है। ऐसे में कंपनी आने वाले महीनों में इसे भारत में उतार सकती है।

भारत में इस एसयूवी को टक्कर देने के लिए वैसे तो कई एसयूवी है लेकिन इनमें से एक ऑफ-रोड एसयूवी ऐसी है जिससे गुरखा को कांटे की टक्कर मिलेगी। तो चलिए जानते हैं कौन सी है वो एसयूवी और क्या है इसकी खासियत।

भारत में 2021 फोर्स गुरखा का सबसे करीबी मुकाबला म‎हिंद्राथार से होने वाला है।

अगर इसके इंजन और पावर की बात करें इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 150बीएचपी की पावर और 320 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके साथ ही थार में एक 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है जो 130 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इन दोनों ही इंजन ऑप्शंस के साथ 6-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक एएमटी गियरबॉक्स दिया जाता है।

फीचर्स की बात करें तो थार में क्रूज़ कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।

2021 फोर्स गुरखा के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा।

जो 90 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 280 एनएम का पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। यह इंजन पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल होने वाला है।

इस एसयूवी में स्नोर्कल, नये हेडलैम्प, सर्कुलर डीआरएलएस, सिंगल स्लैट ग्रिल (फ़ोर्स मोटर्स के लोगो के साथ), फॉग लाइट्स, रूफ कैरियर के साथ चंकी व्हील क्लैडिंग और ब्लैक ओआरवीएमएस दिए जाने वाले हैं जो इसके एक्सटीरियर को बेहतरीन बनाते हैं।

अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इस दमदार एसयूवी के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

2021 फोर्स गुरखा के इंटीरियर में मिलने वाले बदलावों पर नजर डालें तो इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, एमआईडी डिस्प्ले के साथ एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, दूसरी पंक्ति में अलग-अलग सीटें और नए डिजाइन वाले सर्कुलर एयर वेंट्स शामिल हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button