झारखंड

सौहार्दपूर्ण और भाईचारा के साथ मनाएं रामनवमी: तोरपा SDPO

खूंटी: रामनवमी पूजा (Ram Navami Puja) और सरहुल पर्व (Sarhul festival) को लेकर तोरपा थाना (Torpa Police Station) में शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई।

बैठक में थाना क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों से आए कई समुदायों के गणमान्य लोगों ने भाग लिया। SDPO ओम प्रकाश तिवारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, BDO दयानंद कारजी, सीओ सच्चिदानंद वर्मा, थाना प्रभारी मनीष कुमार, बीस सूत्री अध्यक्ष अमृत हेमरोम, उप प्रमुख संतोष कर मुख्य रूप से उपस्थित थे।

दूसरे समुदाय की धार्मिक भावनाओं का ध्यान

बैठक में पूजा के दौरान दूसरे समुदाय की धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखने, निर्धारित रूट पर जुलूस (Procession) निकालने, संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल तैनात करने और स्थानीय लोगों का सहयोग लेने, हुड़दंगियों पर नजर रखने आदि पर विचार विमर्श किया गया।

SDPO ने कहा कि पूजा के दौरान सोशल मीडिया (Social Media) पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले किसी भी तरह के पोस्ट को आदान प्रदान करने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

बैठक में आए लोगों से पूजा के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर नजर रखने और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की।

मौके पर रामनवमी समिति (Ram Navami Committee) के अध्यक्ष सुबोध जायसवाल, आशीष जायसवाल, नीरज जायसवाल, निशांत जायसवाल, इंद्रजीत सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker