भारत

… और इस तरह 29 नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने कर दिया ढेर, 25 लाख का इनामी…

छत्तीसगढ़ (Chattisgarh ) के कांकेर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है।

Chattisgarh Naxalites: छत्तीसगढ़ (Chattisgarh ) के कांकेर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है।

मंगलवार की दोपहर के बाद सुरक्षा बलों की नक्सलियों (Naxalites) से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं। इसमें 25 लाख का इनामी नक्सली शंकर राव भी शामिल है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की दोपहर को छोटा बेठिया थाना क्षेत्र के मांड इलाके में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई।

इस मुठभेड़ में 29 माओवादी (Maoist) मारे गए हैं। साथ ही, बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। बरामद किए गए हथियारों में एके-47 सहित अन्य आधुनिक किस्म के हथियार हैं।

बताया गया है कि मंगलवार को सुरक्षा बलों को मांड इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उसी आधार पर सुरक्षा बल सर्चिंग पर निकले थे और इसी दौरान उनका नक्सलियों से सामना हो गया। दोनों ओर से गोलीबारी हुई और इसमें 29 नक्सली मारे गए। साथ ही तीन पुलिस जवान भी घायल हुए हैं।

राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने X पर लिखा है, “छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज की तारीख याद रखी जाएगी, क्‍योेंकि हमारे सुरक्षा बल के जवानों ने कांकेर जिले के हापा टोला के जंगल में नक्सलियों की मांद में घुसकर Surgical Strike करते हुए जबर्दस्त मुठभेड़ में करीब 29 नक्सलियों को मार गिराया।

इसमें 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव के भी मारे जाने की खबर है इसका पूरा श्रेय सुरक्षा बलों को जाता है। प्रधानमंत्री Narendra Modi, केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah के मार्गदर्शन में और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में यह संभव हुआ है।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker