झारखंड

खूंटी पुलिस ने PLFI के दो उग्रवादियों को दबोचा, देशी, कट्टा गोली और अन्य सामान…

SP को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को रांची से सटे खूंटी (Khunti ) जिले में पुलिस ने दो उग्रवादियों को दबोच लिया। इनमें एक एरिया कमांडर है।

Khunti PLFI Naxalite : SP को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को रांची से सटे खूंटी (Khunti ) जिले में पुलिस ने दो उग्रवादियों को दबोच लिया। इनमें एक एरिया कमांडर है।

पुलिस ने बताया है कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन (Extremist Organization) पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के कमांडर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से देशी कट्टा, गोली व अन्य सामान बरामद हुए हैं। पुलिस ने Press Conference करके बताया कि PLFI के इन उग्रवादियों को रनिया के जंगल से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार PLFI उग्रवादियों के नाम हर्षद गुड़िया उर्फ बोगदा पाहन (24) और प्रकाश प्रमाणिक (34) हैं।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

इस संबंध में रनिया थाना में कांड सं 14/24 दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार उग्रवादियों के खिलाफ IPC की धारा 385/366/367/34/120, आर्म्स एक्ट की धारा 25(1-ba/26/35) एवं सीएलए एक्ट की धारा 17 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

तोरपा SDPO के नेतृत्व में रनिया के जंगल में हुई छापेमारी

सूचना के आधार पर SP ने तोरपा के SDPO क्रिस्टोफर केरकेट्टा की अगुवाई में एक टीम बनाई। टीम ने मंगलवार की रात को जलमादी से गंजना जाने वाली पक्की सड़क के किनारे जंगल में छापेमारी (Raid) क।

इस दौरान एक सफेद एवं नीले रंग की मोटरसाईकिल (JH 23A-7279) पर सवार दो व्यक्ति हर्षद गुड़िया उर्फ बोगदा पाहन (24) पिता सुरज गुड़िया (60) और प्रकाश प्रमाणिक (34) को गिरफ्तार कर लिया।

घने जंगल और रात के अंधेरे का फायदा उठाकर PLFI का जोनल कमांडर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker