रामगढ़ में गंगा उत्सव पर बच्चों ने बनाई पेंटिंग, मिला सम्मान

न्यूज़ अरोमा रामगढ़: जिले में गंगा उत्सव पर स्कूली बच्चों ने आकर्षक पेंटिंग बनाई। इस दौरान बेहतर स्लोगन और निबंध लिखने वालों को भी जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया।

उपायुक्त संदीप सिंह एवं उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा के द्वारा नमामि गंगे योजना अंतर्गत गंगा उत्सव के दौरान आयोजित चित्रांकन, निबंध लेखन तथा स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 18 प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया।

कक्षा 6 से 8 वीं तक के लिए निबंध प्रतियोगिता में प्रियंका भारती ने प्रथम स्थान, सौम्या सिन्हा ने द्वितीय स्थान एवं मानसी कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

चित्रांकन प्रतियोगिता में किशन कुमार ने पहला स्थान, कुमारी अदिति तनीषा ने दूसरा स्थान एवं स्वाति अग्रवाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही स्लोगन लेखन में मेहजाबिन प्रवीण ने प्रथम स्थान, मनीषा प्रिया ने द्वितीय स्थान एवं अन्नु कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए आयोजित किए गए निबंध लेखन प्रतियोगिता में नयन कुमार ने प्रथम स्थान, सोनाली कुमारी ने द्वितीय स्थान एवं दोयाल चक्रवर्ती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पेंटिंग प्रतियोगिता में अन्नू गोस्वामी ने प्रथम स्थान, अंजलि दत्ता ने दूसरा स्थान एवं जया मुखर्जी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में आकाश कुमार ठाकुर ने प्रथम स्थान, गुनगुन कुमारी ने द्वितीय स्थान एवं हेमलाल कुमार मुर्मू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रतियोगिता का आयोजन दो भागो पहला कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए एवं दूसरा कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के लिए किया गया था। इसमें कक्षा 6 से 8 तक के लिए निबंध लेखन में 708, चित्रांकन में 512 एवं स्लोगन लेखन में 290 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 वीं तक के लिए आयोजित किए गए निबंध लेखन प्रतियोगिता में 412, चित्रांकन में 248 एवं स्लोगन लेखन में 150 बच्चों ने भाग लिया।

Back to top button