टीम के लिए गेम चेंजर साबित होते हैं लेग स्पिनर्स: इमरान ताहिर

कोलंबो: दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर इमरान ताहिर ने शनिवार को कहा है कि टीम के लिए लेग स्पिनर्स गेम चेंजर साबित होते हैं और दुनियाभर की विभिन्न लीगों में सफल होने के लिए हर टीम को एक लेग स्पिनर की आवश्यकता होती है।

प्रोटियाज लेग स्पिनर ने लंका प्रीमियर लीग में दांबुला जायंट्स के लिए चार मैचों में चार विकेट लिए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रतियोगिता में युवाओं के साथ अपने ज्ञान और कौशल को साझा करने में मजा आ रहा है।

उन्होंने कहा, लेग-स्पिन की कला क्रिकेट का एक बहुत ही रोमांचक हिस्सा है। एक लेग स्पिनर बीच में दो-तीन विकेट लेकर मैच में अहम भूमिका निभा सकता है।

प्रत्येक टीम को लेग स्पिनरों की आवश्यकता होती है जैसा की वे देखते हैं। अगर आप आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) रैंकिंग में शीर्ष टी20 गेंदबाजों को देखें तो इसमें लेग स्पिनरों का दबदबा है।

आईसीसी टी20 गेंदबाजी रैंकिंग सूची में शीर्ष पांच गेंदबाजों में वानिंदु हसरंगा, तबरेज शम्सी, एडम जम्पा, आदिल रशीद और राशिद खान शामिल हैं।

ताहिर ने कहा कि क्रिकेट का खेल पिछले कुछ सालों में बदल गया है और लेग स्पिनरों को बेहतर प्रदर्शन करते हुए देखना बहुत अच्छा लग रहा है।

उन्होंने आगे कहा, युवाओं को यह जानने की जरूरत है कि कैसे गति, विविधता और विभिन्न पकड़ का उपयोग करके टी20 प्रारूप में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।

हमारे पास वास्तव में कुछ प्रतिभाशाली ऑफ स्पिनर हैं (दांबुला जायंट्स में) और वे वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button