झारखंड

कांग्रेस MLA शिल्पी नेहा ने सदन में उठाया सदर थानेदार का मुद्दा, आदिवासी समाज को…

कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की (Shilpi Neha Tirkey) ने बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को सदर थाना प्रभारी का मामला सदन में उठाया।

Congress MLA Shilpi Neha: कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की (Shilpi Neha Tirkey) ने बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को सदर थाना प्रभारी का मामला सदन में उठाया।

विधायक ने कहा कि पिछले दिनों रांची में घिनौना मामला सामने आया है। इसमें अपनी जमीन पर अतिक्रमण (Encroachment) किए जाने की शिकायत लेकर कुछ आदिवासी समाज के लोग सदर थाना पहुंचे। उनलोगों के साथ थाना प्रभारी ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया।

इतना ही नहीं उनके साथ गलत व्यवहार भी किया। इसपर संसदीय कार्य मंत्री त्वरित कार्रवाई करे। साथ ही इसका जवाब भी सदन में ही देने की मांग की।

दूसरी ओर, माकपा की रांची जिला कमेटी और जनजातीय सुरक्षा मंच ने आदिवासियों के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले सदर थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज करने की मांग की है। माकपा के सचिव सुखनाथ लोहरा ने SSP को पत्र लिखा है। जनजाति सुरक्षा मंच के प्रदेश युवा संयोजक सन्नी उरांव ने कहा, दारोगा पर कार्रवाई नहीं हुई तो मुख्यमंत्री Champai Soren के आवास का घेराव किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत का कथित तौर पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह कोकर की पीड़िता मीना देवी और उनके परिजनों से अभद्र भाषा का प्रयोग करते दिख रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker