पेट्रोल-डीजल की महंगाई के खिलाफ कांग्रेस आंदोलन करेगी : कमल नाथ

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेषाध्यक्ष कमल नाथ ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर चिंता जताई है, साथ ही पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले करों को कम न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें आसमान छूती जा रही हैं, वह उच्चतम व रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुकी है।

जनता निरंतर राहत की मांग कर रही है, लेकिन केंद्र की व राज्य की भाजपा सरकार करों में कोई कमी न कर जनता को किसी भी प्रकार की राहत नहीं दे रही है।

कमल नाथ ने भाजपा के विपक्ष में रहते हुए किए जाने वाले आंदोलनों को लेकर तंज कसते हुए कहा, भाजपा के लोग जब विपक्ष में थे तो पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने का विरोध दिखाने के लिए खूब साइकिल चलाते थे, बैलगाड़ी यात्रा निकालते थे, बड़े-बड़े धरने देते थे, खूब भाषण दिया करते थे, मगर आज अनकी साइकिलें गायब हैं, विरोध प्रदर्शन गायब है।

उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घोषणा की थी कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सप्ताह में एक दिन वो और उनके मंत्री साइकिल से मंत्रालय जाएंगे, लेकिन आज पता नहीं, उन सभी की साइकिलें कहां पंचर पड़ी हुई हैं।

कमल नाथ ने चेतवनी दी है कि सरकार पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले भारी भरकम करों में कमी कर जनता को तत्काल राहत दे, अन्यथा कांग्रेस इसके लिए प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।

उन्होंने कहा, भाजपा सत्ता में आते ही भले जनता को भूल जाए, लेकिन हम जनता के साथ खड़े हैं, खड़े रहेंगे और जनता की हर लड़ाई को सड़कों से लेकर सदन तक लड़ेंगे।

Back to top button