कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ली कुरान की शपथ

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के इंदौर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे पार्टी के मुस्लिम कार्यकर्ताओं को पवित्र कुरान की शपथ दिलाते देखे जा रहे हैं।

वीडियो को कथित तौर पर एक फरवरी को शूट किया गया था। आरोपों का जवाब देते हुए पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. अमीन-उल खान सूरी ने सोमवार को कहा इस तरह की शपथ लेना बहुत आम है।

यह वीडियो एक सम्मेलन में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं का है, जहां सभी पांच संभावित पार्षद उम्मीदवार मौजूद थे। बाकलीवाल ने उन्हें शपथ दिलाई कि जो भी उनके बीच टिकट प्राप्त करेगा, अन्य चार उसे पूरे दिल से मदद करेंगे। वे पार्टी को विजयी बनाने की दिशा में काम करेंगे।

सूरी ने आगे कहा कि भाजपा अफवाह फैला रही है कि शपथ पवित्र कुरान पर ली गई थी।

उन्होंने कहा भाजपा हमेशा धर्म को राजनीति से जोड़ने की कोशिश करती है। सम्मेलन में पवित्र कुरान नहीं था।

बाकलीवाल ने कार्यकर्ताओं से उनकी वफादारी का वादा किया। विनय बाकलीवाल ने 1 फरवरी को इंदौर के चंदन नगर इलाके में वार्ड नंबर दो के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक सम्मेलन का आयोजन किया था जिसमें सभी संभावित पार्षद उम्मीदवार उपस्थित थे।

सम्मेलन में कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला की मौजूदगी में, बाकलीवाल ने संभावित मुस्लिम उम्मीदवारों को शपथ दिलाई कि जो भी उम्मीदवार चुने जाने के बावजूद वे पार्टी के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे।

वीडियो में यह कहते हुए सुनाई दे रहा है मैं शपथ लेता हूं कि मैं कांग्रेस पार्टी की नीतियों में विश्वास करता हूं।

और पवित्र कुरान की कसम खाता हूं कि मैं ईमानदारी के साथ काम करूंगा।

जिसे भी कांग्रेस पार्टी द्वारा काउंसिलर का टिकट मिलेगा, साथ ही मेयर कैंडिडेट संजय शुक्ला को को भारी बहुमत से जीत दिलाने के लिए काम करूंगा।

Back to top button