हेल्थ

बरतिए सावधानी, 24 घंटे में देश में आए कोरोना के 743 नए मामले, रोज-रोज…

COVID-19 Alert India: कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतना जरूरी है। रोज देश में Corona मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में COVID-19 के 743 नए मामले सामने आए तथा उपचाराधीन मरीजों की संख्या 3,997 है।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने शनिवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह आठ बजे तक के अपडेट्स आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से सात लोगों की मौत हुई है।

कहां कितने नए मामले

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में COVID-19 से केरल में तीन, कर्नाटक में दो जबकि छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में एक-एक मरीज की मौत हुई है। ठंड और Corona Virus के नए उपस्वरूप के कारण हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। इससे पहले पांच दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दहाई अंक तक पहुंच गई थी।

WHO ने जारी की है चेतावनी

गौरतलब है कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने जेएन 1 को इसके तेजी से प्रसार को देखते हुए ‘ विशेष निगरानी’ की श्रेणी में वर्गीकृत किया है, लेकिन कहा कि यह वैश्विक लोक स्वास्थ्य को ‘कम’ जोखिम पैदा करता है।

केंद्र सरकार ने देश में COVID के मामलों की संख्या में वृद्धि और जेएन1 सब वेरिएंट की उपस्थिति की पुष्टि होने के बीच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निरंतर सतर्क रहने को कहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker