लोकसभा चुनाव को लेकर DC ने की मीटिंग, हाई सेंसिटिव बूथों और अन्य मुद्दों पर…

News Aroma Desk

Meeting Regarding Lok Sabha Elections: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय सभागार में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में पुलिस अधीक्षक Arvind Kumar Singh समेत सभी निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी मौजूद रहे।

बैठक में चुनाव के बाबत संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील बूथों, स्ट्रांग रूम, बूथ अवेयरनेस ग्रुप को क्रियाशील करने, शिक्षा विभाग से डेमोक्रेसी रूम को लेकर एमओयू, स्वीप एवं चुनाव कार्यों के प्रयुक्त पुलिस फोर्स के आवासन के लिए भवनों के चिन्हितीकरण आदि प्रमुख बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

उपायुक्त ने संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथों के चिन्हितीकरण कार्य पर गति लाने का निर्देश दिया। उन्होंने विगत चुनाव में हिंसा, विवाद या कम मतदान वाले बूथों को चिन्हित कर उन बूथ पर जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया।

संवेदनशील बूथों के चिन्हांकन कार्यों में सभी संबंधितों को गंभीरता पूर्वक कार्य करने की बात कही। बूथों पर बुनियादी सुविधाओं बिजली, पानी, शौचालय, रैंप आदि सुनिश्चित करने को कहा।

उपायुक्त ने बताया कि इस बार सेक्टर वाइज Intermediate Strong Room बनाए जाएंगे, ताकि रिजर्व EVM को सुरक्षित रखा जा सके। इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि अत्यंत आवश्यक होने तथा अति संवेदनशील क्षेत्रों में ही क्लस्टर बनाए जाएंगे।

हमें Follow करें!

x