मोदी सरकार ने ब्लॉक करवाए हैं किसानों से जुड़े खाते व पोस्ट, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने…

News Aroma Desk

Social Media X Kisan Andolan: अत्यंत चौंकाने वाली बहुत गंभीर सूचना। गुरुवार को Social Media प्लेटफॉर्म X ने दावा किया कि भारत सरकार ने किसानों से जुड़े खातों और पोस्ट ब्लॉक करवाए हैं। कंपनी को शासकीय आदेश के चलते, ऐसा करना पड़ा, लेकिन वह इससे असहमत है।

X ने किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े खाते और पोस्ट ‘ब्लॉक’ करने के भारत सरकार के आदेश पर असहमति जताई और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की वकालत की।

सूत्रों ने बताया कि Electronics और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के अनुरोध पर किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े 177 Social Media खातों और वेब लिंक को अस्थायी तौर पर ‘ब्लॉक’ करने का आदेश दिया है।

एलन मस्क के मालिकाना हक वाले X ने एक पोस्ट में कहा, ‘भारत सरकार ने शासकीय आदेश जारी किए हैं जिसमें कहा गया है कि X को विशिष्ट खातों और Posts पर कार्रवाई करने की जरूरत है जो अच्छे-खासे जुर्माने और कारावास सहित संभावित दंड के अधीन हैं। इस आदेश का अनुपालन करते हुए हम केवल भारत में ही इन खातों और Posts पर रोक लगाएंगे।’

Social Media प्लेटफॉर्म ने आगे कहा कि भारत सरकार के आदेश को चुनौती देने वाली एक रिट अपील अभी लंबित है। इसके अलावा X ने पारदर्शिता बढ़ाने के लिए इस आदेश को सार्वजनिक करने का आह्वान किया।

हमें Follow करें!