भारत

केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने की NIA जांच की सिफारिश, जानिए मामला…

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'Sikh for Justice' से कथित तौर पर पोलिटिकल फंडिंग लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश की है।

VK Saxena recommends NIA investigation Against Kejriwal : दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘Sikh for Justice’ से कथित तौर पर पोलिटिकल फंडिंग लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश की है।

उपराज्यपाल के इस फैसले पर सियासत गरमा गई है। आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल पर हमला बोलते हुए कहा है कि यह केजरीवाल के खिलाफ एक बड़ी साजिश है।

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal के खिलाफ एक और बड़ी साजिश है। LG साहब भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। BJP दिल्ली की सभी सीटें हार रही है, इसलिए बौखलाहट में यह कदम उठाया गया है।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, उपराज्यपाल को शिकायत मिली थी कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) को देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई में मदद करने और खालिस्तानी समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से भारी मात्रा में रकम मिली।

आरोप हैं कि आम आदमी पार्टी को चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन अमेरिकी डॉलर मिले थे। LG वीके सक्सेना ने यह कार्रवाई एक शिकायत के आधार पर की है।

इसमें कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई और खालिस्तानी भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए खालिस्तान समर्थक समूह से कथित तौर पर 16 मिलियन डॉलर की रकम प्राप्त की थी।

उपराज्यपाल VK सक्सेना ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में कहा है कि चूंकि आरोप सीधे मुख्यमंत्री के खिलाफ हैं।

ये आरोप भारत में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से किसी राजनीतिक दल को लाखों डॉलर की कथित फंडिंग से संबंधित हैं। ऐसे में शिकायतकर्ता की ओर से प्रस्तुत Electronic उपकरणों की फोरेंसिक जांच कराए जाने की जरूरत है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker