झारखंड

जमीन घोटाले के तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल, 9 मई को…

ED ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से जुड़े जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार हजारीबाग के Deed Writer इरशाद अख्तर, तापस घोष और संजीत कुमार की रिमांड अवधि खत्म होने पर शनिवार को कोर्ट में पेश किया।

Ranchi News: ED ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से जुड़े जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार हजारीबाग के Deed Writer इरशाद अख्तर, तापस घोष और संजीत कुमार की रिमांड अवधि खत्म होने पर शनिवार को कोर्ट में पेश किया।

ED के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत ने पेशी के बाद तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (Birsa Munda Central Jail) भेज दिया।

तापस घोष और संजीत कुमार रजिस्ट्रार ऑफ एश्योरेंस कोलकाता (Registrar of Assurances Kolkata) के कर्मी हैं। ED ने इन तीनों को नौ मई को गिरफ्तार किया था।

जमीन घोटाला मामले में पूर्व में गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ और दस्तावेजों की छानबीन के बाद इन तीनों ED ने गिरफ्तार किया था।

Hazaribagh Court के डीड राइटर इरशाद मूल दस्तावेज में हेराफेरी कर फर्जी डीड तैयार करता था जबकि द रजिस्ट्रार ऑफ एश्योरेंस कार्यालय, कोलकाता के कर्मी तापस घोष पर कार्यालय से जमीन के मूल दस्तावेज को गायब करने का आरोप है।

संजीत कुमार पर भी कार्यालय से डीड गायब करने का आरोप है। ED ने इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित 11 आरोपितों की गिरफ्तार किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker