BEML में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, 160000 मिलेगी सैलरी

News Aroma Desk

BEML Recruitment 2024: BEML लिमिटेड (BEML) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है। इसके लिए BEML ने मैनेजमेंट ट्रेनी/ ऑफिसर और असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे BEML की आधिकारिक वेबसाइट bemlindia.in पर जाकर कर सकते हैं। इसके लिए BEML ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

BEML भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से कुल 06 पदों पर बहाली की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं।

वे 29 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं, तो दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें

BEML में इन पदों पर होगी भर्तियां

BEML इस भर्ती अभियान के माध्यम से मैनेजमेंट ट्रेनी/ऑफिसर और Assistant Manager के पदों पर बहाली की जा रही है।आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 06 रिक्त पद उपलब्ध हैं।

मैनेजमेंट ट्रेनी/ऑफिसर-03 पद

असिस्टेंट मैनेजर- 03 पद

BEML के लिए जरूरी योग्यता

मैनेजमेंट ट्रेनी/ऑफिसर- उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग में फर्स्ट डिवीजन की डिग्री के साथ फैक्ट्री विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त औद्योगिक सुरक्षा में डिप्लोमा होना चाहिए या उम्मीदवार के पास इंडस्ट्रियल डिजाइन/प्रोडक्ट डिजाइन/परिवहन में अंतिम वर्ष की मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

असिस्टेंट मैनेजर- इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी की डिग्री के साथ फैक्ट्री विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त Industrial Safety में डिप्लोमा होना चाहिए।

BEML में अप्लाई करने की आयु सीमा

BEML के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा निम्नलिखित होनी चाहिए।
मैनेजमेंट ट्रेनी/ऑफिसर- न्यूनतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए।
असिस्टेंट मैनेजर- न्यूनतम आयु सीमा 27 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए।

BEML में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

BEML भर्ती 2024 की आधिकारिक Notification के अनुसार जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन किया जाता है, तो उन्हें सैलरी के तौर पर 50000 रुपय से 160000 रुपये दिया जाता है।

x